भोले के जयघोष से गूंज रहा प्रवेशद्वार लखनपुर, श्रद्धालुओं का हो रहा इस प्रकार स्वागत

6/30/2024 12:45:46 PM

कठुआ/सांबा/पुंछ/हीरानगर (धनुज/लोकेश): जम्मू कश्मीर के प्रवेशद्वार पर लगातार भक्तों का स्वागत किया जा रहा है। प्रवेशद्वार पर बनाए गए कारीडोर में भक्तों का शनिवार को जोरदार स्वागत किया गया। जिला विकास उपायुक्त डॉ. राकेश मिन्हास के अलावा अन्य डी.डी.सी. चेयरमैन कर्नल महान सिंह, उप चेयरमैन रघुनंदन सिंह सहित अन्य ने लखनपुर पहुंचकर यात्रियों का स्वागत किया।

वहीं लखनपुर किला वाला मंदिर कमेटी सहित स्थानीय लोगों ने वहां भक्तों के लिए कारीडोर में भंडारे की व्यवस्था भी की है। मंदिर के महंत शांति गिरि महाराज की अगुवाई में भक्तों के लिए भंडारा खोल दिया गया।

जिला में हाईवे सहित अन्य स्थानों पर श्री बाबा अमरनाथ यात्रियों के लिए लगने वाले भंडारे में पकने वाले पकवानों की फूड सेफ्टी की टीम जांच कर रही है। ताकि किसी भी तरह से शिव भक्तों को परेशानी न हो। फूट सेफ्टी के अधिकारियों ने बताया कि यहां लखनपुर में भी भक्तों को भंडारे में परोसे जाने वाले पकवानों की जांच की गई है।

नानके चक्क में अमरनाथ श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का शुभारंभ

सांबा: जिला सांबा के नानके चक्क में श्री अमरनाथ जी के श्रद्धालुओं के लिए श्री शिव शक्ति लंगर समिति द्वारा दूसरे विशाल भंडारे का आयोजन शुरू किया गया। भंडारे का शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व राजपूत सभा प्रधान कुंवर नारायण सिंह ने की। इस मौके पर जिला प्रधान भाजपा कश्मीरा सिंह, पूर्व प्रधान अमर सिंह, पूर्व नगर परिषद चेयरमैन पवन कोहली, डीडीसी रमेश चंद्र, शशि पाल वैद, अरुण शर्मा, जितेंद्र शर्मा, शिव शक्ति समिति सांबा के संयोजक अजय कुमार, आयोजक अशोक कुमार आदि मौजूद थे।

रामेश्वर धाम में अमरनाथ यात्रियों के लिए लंगर का श्रीगणेश

साम्बा (स.ह): शनिवार को रामेश्वर धाम तरोड़ में अमरनाथ यात्रियों के लिए लंगर का श्रीगणेश किया गया। स्वामी प्रकाशानंद महाराज के आश्रम रामेश्वर धाम में पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा, वरिष्ठ नेता जयराम शर्मा, मोनी शर्मा सहित गण्यमान्य लोगों ने लंगर की शुरूआत की।

छन्न रोड़ियां में सजा लंगर, डी.सी. कठुआ आज करेंगे उद्घाटन

हीरानगर (लोकेश): बाबा अमरनाथ की यात्रा शुरू होने पर छन्न रोड़ियां में बाबा बर्फानी सेवा मंडल की ओर से लगाए गए भंडारे में यात्रियों की रौनक बढ़ने लगी है। हालांकि भंडारे का औपचारिक शुभारंभ रविवार यानी कि आज किया जाएगा, लेकिन बाबा के भक्तों के लिए भंडारा पूरी तर सज चुका है। यहां सेवा मंडल ने यात्रियों की सुविधा के लिए खाने पीने, विश्राम आदि के सभी प्रबंध किए हैं। वहीं, प्रशासन की ओर से सुरक्षा चिकित्सा आदि के सभी प्रबंध कर लिए गए हैं। सेवा का जिम्मा संभाल रहे बाबा बर्फानी सेवा मंडल के सदस्य तथा पूर्व एम.एल.सी. सुभाष गुप्ता ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी यात्रियों को खाने-पीने, सोने, नहाने आदि की सभी सुविधाएं मुहैया करवाने का प्रयास किया गया है।

पंजीकरण करवाने बैंक पहुंचे श्रद्धालुओं का हार पहना किया स्वागत

पुंछ: बाबा बर्फानी के दर्शनों को लेकर पुंछ जिले में भी श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। जिला मुख्यालय स्थित जम्मू-कश्मीर बैंक की मुख्य शाखा में भी पुंछ जिले से अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की गई।

बैंक मैनेजर दीपक भान की अगुवाई तत्काल पंजिकरण प्रकिया पूरी करने के साथ ही यात्रा पर जाने वालों को हार पहना, मिठाई खिलाकर स्वागत एवं पंजीकरण के बाद विदा किया गया। पंजीकरण में सुविधा को लेकर बैंक एवं बैंक अधिकारी के प्रति और ज्यादा आदर भाव देखने को मिल रहा है। श्री अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को पंजीकरण के बाद सम्मानित करते एवं पंजीकरण पर्ची देते प्रबंधक जे.के. बैंक दीपक भान।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News