मानसर की खूबसूरती गर्मियों में पर्यटकों को करेगी आकर्षित, किए जा रहे ये खास इंतजाम

3/17/2024 5:53:14 PM


साम्बा (अजय) : जम्मू-कश्मीर के सबसे प्रमुख पर्यटन क्षेत्र मानसर में आने वाले लोगों को अब गर्मियों के दिनों में एक बेहतर सुविधा मिलेगी। इन दिनों मानसर झील के चारों तरफ सौंदर्यीकरण का काम जोरों पर चल रहा है, जबकि पुरानी टाइलों को उखाड़ कर चारों तरफ नई टाइल्स भी लगाई जा रही हैं जिसका काम जोरों पर चल रहा है। इससे यह साफ दिख रहा है कि आने वाली गर्मियों में देशभर से आने वाले पर्यटकों को बेहतरीन सुविधा और एक खूबसूरत मानसर व झील देखने को मिलेगी। 

मानसर में इस समय कई जगहों पर विकास के काम चल रहे हैं, जिसमें झील के बीचों-बीच एक नई जैटी बनाने का काम भी चल रहा है, जिसके उपर चढ़कर पर्यटक झील देख सकेंगे। वहीं मछलियों को आटा डालने के लिए बनाई गई रेलिंग की भी इन दिनों रंगाई की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मानसर झील जम्मू संभाग का सबसे बड़ा पर्यटन क्षेत्र है और झील की सुंदरता देखने और बोटिंग का मजा लेने के लिए दूर-दूर से लोग जहां पर पहुंचते हैं और उसका पूरा मजा लेते हैं। वहीं छुट्टियों के दिनों में लोग परिवार के साथ यहां पर पहुंचते हैं। जिस तरह से मानसर में पिछले 2 महीने से काम हो रहा है, इससे साफ लग रहा है कि इस बार गर्मियों के दिनों में पर्यटकों की संख्या में जोरदार इजाफा होने वाला है। वहीं कुछ दिन पहले सैंकड़ों मछलियों के मरने के बाद अब झील को साफ कर दिया गया है और मछलियां फिर से पानी में तैर रही हैं।

सैल्फी प्वाइंट बनेगा पर्यटकों का अकर्षण केंद्र

गर्मियों में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एक बड़ा सैल्फी प्वाइंट भी बन रहा है जोकि एक बेस्ट केंद्र बनेगा। मौजूदा समय में सोशल मीडिया के दौर में फोटो खिंचवाकर उसे अपलोड करने का क्रेज रहता है और ऐसे में मानसर लिखा हुआ सैल्फी प्वाइंट इसे प्रमोट करने में अहम रोल अदा करेगा।

ये भी पढ़ेंः-  पुंछ में बेतार नदी के पास दिखे संदिग्ध, जवानों ने की फायरिंग, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

Neetu Bala

Advertising