आतंकवाद : Jammu में युवाओं को दी जाएगी हथियारों की Training, इस पद पर होगी नियुक्ति

7/3/2024 3:34:10 PM

जम्मू: कश्मीर में फैले आतंकवाद ने अब जम्मू संभाग में  भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। पिछले कुछ दिनों में जम्मू के विभिन्न इलाकों में आतंकवादियों ने आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसी के मद्देनजर नई रणनीति के तहत अब जम्मू के विभिन्न इलाकों  में युवाओं की ब्रिगेड तैयार की जाएगी। बता दें कि इन युवाओं को सेना की ट्रेनिंग दी जाएगी व विशेष पुलिस अफसर (एसपीओ) के रूप में जम्मू-कश्मीर पुलिस में नियुक्त किया जाएगा, जो स्थानीय स्तर पर दहशतगर्दों से मुकाबला करेंगे। गृह मंत्रालय के निर्देश पर फिलहाल 100 से अधिक गांवों को चुना गया था, जहां एसपीओ रखे जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः  Breaking News: Srinagar में आगजनी की बड़ी घटना, मस्जिद व कई घर चपेट में
 
डोडा, रियासी, राजोरी व पुंछ जहां पिछले दिनों आतंकवादी हमले हुए हैं, में फिलहाल एसपीओ की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। एसपीओ की भर्ती के लिए पुंछ में 47, राजौरी व रियासी में 22-22 तथा डोडा में 27 गांवों को चिह्नित किया गया है। एसपीओ के जरिए गांवों में सुरक्षा ग्रिड को और मजबूत बनाया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि जून में रियासी, डोडा और कठुआ में लगातार हुई आतंकी घटनाओं के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक कर जम्मू संभाग से आतंकवाद का सफाया करने का निर्देश दिया था।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News