J&K : सहायक मल्टी एजेंसी सेंटर में विशेष बैठक का आयोजन, जांच एजैंसियों के कई प्रतिनिधियों ने लिया भाग

Saturday, Oct 26, 2024-08:33 PM (IST)

राजौरी : सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने तथा वर्तमान सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर उच्चतम संभव सुरक्षा सतर्कता सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजौरी रणदीप कुमार ने जिला पुलिस लाइन्स, राजौरी में सहायक मल्टी एजेंसी सेंटर की बैठक की अध्यक्षता की। जिला पुलिस लाइन्स में आयोजित इस एसएमएसी बैठक में सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ, एसबी, आईबी, सीआईडी, एमआई तथा जिला राजौरी के पर्यवेक्षी अधिकारियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान प्रतिभागियों को जिले के समग्र सुरक्षा परिदृश्य के बारे में जानकारी दी गई। खुफिया और सुरक्षा मामलों पर विस्तार से चर्चा की गई, विशेष रूप से वर्तमान सुरक्षा चुनौतियों तथा जमीनी स्तर पर सभी मौजूदा और उभरते खतरों से निपटने और परिचालन मोर्चे पर ठोस परिणाम प्राप्त करने के लिए आगे के तरीकों पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान सभी पर्यवेक्षी अधिकारियों को वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य, त्वरित नाका लगाने, बदमाशों, बुरे चरित्र वाले, ओजीडब्ल्यू, रिहा किए गए और आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ निवारक कार्रवाई बढ़ाने के बारे में जनशक्ति को जानकारी देने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान एसएसपी राजौरी ने प्रतिभागियों से राष्ट्र विरोधी तत्वों और राज्य विरोधी तत्वों के मंसूबों को विफल करने के लिए पुलिस, सेना, सीएपीएफ और अन्य सहयोगी एजेंसियों के बीच घनिष्ठ समन्वय बनाए रखने पर जोर दिया। राष्ट्र विरोधी तत्वों की अंदरूनी इलाकों में गतिविधियों और उनकी कार्यप्रणाली तथा मादक पदार्थों, हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी और इसमें शामिल व्यक्तियों के खिलाफ एक उचित रोडमैप तैयार किया गया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैनी नजर रखने सहित जमीनी स्तर पर उनके सख्त कार्यान्वयन के लिए प्रतिभागियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।


Content Editor

Subhash Kapoor

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News