जम्मू-कश्मीर पुलिस के Action से पहले डर कर भागे नशा तस्कर, करोड़ों की सम्पत्ति सीज

3/25/2024 11:04:54 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्करों की करोड़ों रुपए की सम्पत्ति को सीज किया है। यह कार्रवाई नशा तस्करी के हब के नाम से मशहूर राजीव नगर, नरवाल में की गई है।

जानकारी के अनुसार आप्रेशन संजीवनी के तहत पुलिस ने राजीव नगर में स्थानीय गण्यमान्य लोगों की मौजूदगी में तस्करों की सम्पत्ति को सीज किया। रविवार को भारी बल के साथ राजीव नगर में पहुंची पुलिस ने महिला तस्कर रीना उर्फ रूपा पत्नी बॉबी व पाल सिंह पुत्र रोशन लाल और उसकी पत्नी सीमा के 3 मंजिला घरों को 68-एफ एन.डी.पी.एस. एक्ट 1985 के तहत सील किया। सूत्रों के अनुसार पुलिस की इस कार्रवाई से पहले ही तस्कर अपने घरों को छोड़ कर फरार हो चुके थे।

यह भी पढ़ें :  श्रीनगर में फिर लगी भीषण आग, Firefighter सहित कई नागरिक भी आए चपेट में

आरोपियों के खिलाफ दर्ज हैं एन.डी.पी.एस. एक्ट के 5 मामले

पुलिस के अनुसार आरोपियों के खिलाफ बाहु फोर्ट थाने में 5 के करीब एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। पहले भी आरोपियों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। बाहु फोर्ट थाने में आरोपियों के खिलाफ वर्ष 2017 में, वर्ष 2022 में, वर्ष 2019 में और वर्ष 2022 और 2023 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी तस्करों में से एक पाल सिंह वाहनों की वॉशिंग व दूसरी महिला तस्कर का पति ऑटो चलाता है। पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपियों ने कथित तौर पर नशे के कारोबार से 3 वर्षों के बीच करोड़ों रुपए की सम्पत्ति बनाई है।

तस्करों को पुलिस की चेतावनी

इस कार्रवाई के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान एस.पी. अजय शर्मा ने बताया कि यह कार्रवाई मादक पदार्थ तस्करी के साथ संबंधित उन सभी लोगों के लिए है जो अपनी आंखें मूंद कर समाज में नशा फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कई तस्करों की सम्पत्ति को जब्त किया जा चुका है, जो तस्कर उनके राडार पर आएगा उसकी सम्पत्ति की जांच के बाद उसे सील किया जाएगा।

Sunita sarangal

Advertising