29 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, चप्पे-चप्पे पर रहेगी सुरक्षा टीमों की नजर

6/25/2024 12:59:50 PM

जम्मू(रविंदर): श्री बाबा बर्फानी जी की यात्रा 29 तारीख से शुरू होगी और 28 तारीख को बाबा बर्फानी का पहला जत्था जम्मू के आधार शिविर भगवती नगर से सुबह रवाना होगा। इस दौरान अमरनाथ यात्रा को लेकर की गई तैयारियों को अंतिम रूप देकर सुरक्षा को जांचा जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें :  मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, आज से शुरू हुई यह सेवा

जानकारी देते सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि 29 तारीख से बाबा बर्फानी की यात्रा कश्मीर के पहलगाम और बालटाल से रवाना होगी। इसके मद्देनजर जम्मू के आधार शिविर भगवती नगर से श्रद्धालुओं का पहला जत्था 28 तारीख को रवाना किया जाएगा। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े इसके लिए पूरे इंतजाम किया जा रहे हैं जिससे श्रद्धालु अपनी यात्रा सुखमय तरीके से संपन्न कर पाएं। भगवती नगर आधार शिविर में हर काम को बारीकी से जांचा जा रहा है। सिक्योरिटी विंग के जवान हों या फिर अधिकारी हों लगातार सुरक्षा के साथ-साथ कामों का जायजा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : SI पेपर लीक मामले में ED ने गिरोह के ‘सरगना' को किया गिरफ्तार

वहीं यात्रियों के लिए बाकायदा अलग से रास्ता बनाया गया है जहां से श्रद्धालु अपनी सुरक्षा की जांच करवा कर आधार शिविर में पहुंच पाएंगे। अधिकारियों का कहना है कि उनकी तरफ से इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। सुरक्षा को लेकर भी वे पूरी तरह चौकस हैं। उनके द्वारा सुरक्षा के इतने पुख्ता इंतजाम किए गए हैं कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News