शीतकालीन अवकाश के बाद कश्मीर में फिर से खुले स्कूल, छात्र उत्साहित

3/4/2024 4:47:21 PM

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में तीन महीने से अधिक की शीतकालीन छुट्टियों के बाद सोमवार यानी आज कश्मीर घाटी में स्कूल फिर से खुल गए। जिससे छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया। राज्य में स्कूल 28 नवंबर को शीतकालीन अवकाश के बाद 1 मार्च को खुलने वाले थे, लेकिन मूसलाधार बारिश के कारण शीतकालीन अवकाश को 3 मार्च तक बढ़ा दिया गया था।

कुपवाड़ा के सीमावर्ती इलाकों में मूसलाधार बारिश और बर्फबारी के बाद, जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी हिमस्खलन की चेतावनी के मद्देनजर स्कूल बंद रहे। राज्य में आज चिलचिलाती धूप के बीच छात्र और छात्राएं स्कूल पहुंचे। स्कूल ड्रेस पहने छात्र काफी खुश दिख रहे थे और छात्र श्रीनगर के विभिन्न इलाकों में सड़क के किनारे स्कूल बसों में चढ़ने का इंतजार करते नजर आए।

मल्लिंसन स्कूल, श्रीनगर की शाजिया बशीर ने कहा, "मैं दोस्तों और शिक्षकों से मिलने के लिए शीतकालीन अवकाश के बाद स्कूल वापस आकर बहुत खुश हूं।" मैंने 13 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षाओं की तैयारी कर ली है। स्कूल के एक अन्य छात्र सहरीश ने कहा कि लंबी शीतकालीन छुट्टियों के बाद स्कूल वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है। घर पर यह बहुत उबाऊ था और अब मैं शिक्षकों की देखरेख में दोस्तों के साथ फिर से पढ़ाई शुरू करूंगा। आज घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों से रिपोर्ट मिली कि प्राथमिक कक्षा के स्कूलों में पढ़ाई फिर से शुरू हो गई है। अधिकारियों ने श्रीनगर नगर निगम सीमा के भीतर आने वाले स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक तय किया है।

ये भी पढ़ेंः- J&K Weather Update: जानें अगले 24 घंटे में क्या रहेगा मौसम का मिजाज

Neetu Bala

Advertising