Samba News:पाकिस्तान की गोली का स्थानीय लोगों पर नहीं होगा असर, आधुनिक खूबियों वाले 2 बंकर तैयार

4/7/2024 3:52:09 PM

सांबा ( अजय) : भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जिला सांबा के रामगढ़ सेक्टर में दो मॉर्डन कम्युनिस्ट बंकर बन कर तैयार हो चुके हैं। यह मॉर्डन बंकर एक सुरक्षा कवच का काम करेंगे। अब अगर दुश्मन देश पाकिस्तान युद्ध विराम का उल्लंघन करता है या सीमा पार से गोलीबारी करता है तो इन बंकरों में मौजूद लोगों को कुछ भी नहीं होगा। जम्मू संभाग के सांबा जिला में स्थित रामगढ़ सेक्टर में मॉर्डन बंकर बनाने का काम कुछ साल पहले शुरू हुआ था और अब यह बंकर पूरी तरह से आधुनिक सुविधाओं से लैस हो रहे हैं । यह पहले ऐसे बंकर हैं, जो टीवी, एसी, रसोई घर, अलमीरा, बैड, डाइनिंग टेबल, 24 घंटे बिजली पानी, वाईफाई, लाइब्रेरी समेत अन्य सुविधाओं से लैस है।

ये भी पढ़ेंः- शर्मनाक: Jammu में 3 नाबालिग बच्चों के साथ मारपीट व टॉर्चर, चाइल्ड लाइन के पास पहुंचा  मामला

यह मॉर्डन बंकर एक सुरक्षा कवच का काम करेंगे। अब अगर दुश्मन देश पाकिस्तान युद्ध विराम का उल्लंघन करता है या सीमा पार से गोलीबारी करता है तो इन बंकरों में मौजूद लोगों को कुछ भी नहीं होगा। प‍िछले कुछ समय से देखने में आया है युद्ध व‍िराम उल्‍लंघन पर तो रोक लगी है और आतंकी घुसपैठ की कोश‍िशों में भी कमी आई है लेक‍िन अब पाक‍िस्‍तान ड्रोन के जर‍िए नशे और हथियारों की सप्लाई कर रहा है।

ये भी पढे़ेंः- Breaking News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा स्थगित

अब सरकार के संभव प्रयास से केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने इन बंकरों का निर्माण किया है, जोकि अपने आप में खास है। बंकर की विशेषता यह है क‍ि वहां पर देशभर से आने वाले पर्यटक और स्थानीय ग्रामीण एक बेफिक्र होकर रुक सकते हैं। उस दौरान चाहे पाक‍िस्‍तान फायरिंग करे तो बंकर के रहने वाले लोगों का बाल भी बांका नहीं हो सकता। इसके साथ बंकर के अंदर होटल जैसे सुविधा प्रदान की गई है। इन बंकर्स को लेकर स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है उन्होंने कहा सरकार द्वारा डिप्टी कमिश्नर सांबा अभिषेक शर्मा के सहयोग से दिया गए इस उपहार का हम आभार व्याप्त करते हैं।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News