Samba: एक तो गर्मी दूसरा पानी की किल्लत, परेशान लोगों ने जल शक्ति विभाग को दी चेतावनी

Friday, May 31, 2024-03:53 PM (IST)

सांबा (अजय) : जिला सांबा के सुंब ब्लाक में जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत हुए काम पर लोगों ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि इतने पैसे खर्च होने के बाद भी अगर उन्हें पानी नहीं मिल रहा है तो इसकी जांच जरूर होनी चाहिए कि आखिर क्यूं घटिया गुणवत्ता की मोटर्स डाली गई। सुंब के पुथलाल में जेजेएम के तहत ट्यूबवैल भी बन गया है, लेकिन वहां पर सप्लाई ओज तक पहुंच ही नहीं पा रही है, क्योंकि लोगों ने आरोप लगाया कि घटिया गुणवत्ता की मोटरें और बिजली उपकरण डाले गए हैं जो कि आठ घंटे सप्लाई देने के बाद भी ओज को भर नहीं पा रहा है।

ये भी पढ़ेंः  Big Breaking:अखनूर बस हादसा,  Jammu Kashmir ट्रासपोर्ट विभाग ने 6 अधिकारियों पर की सख्त कार्रवाई

वहीं शुक्रवार को पुथवाल गांव के लोगों ने जमकर जल शक्ति विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और उनके द्वारा किए गए कामों को पूरा चिट्ठा खोला। प्रदर्शनकारी गिरधारी सिंह, रनवीर सिंह, सागर सिंह, नरेश सिंह, मंगल सिंह और संदीप सिंह ने कहा कि पिछले पांच सालों से पानी के लिए तरस रहे हैं और उन्हें यही कहा जाता था कि नई पाइपें और नया मशीनरी लगने से पानी की बेहतर सप्लाई आएगी, लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कुछ जगहों पर पुरानी पाइपों और वाल को ठीक करके लगा दिया गया है, जिससे लगातार लीकेज होती है और पानी मिलता ही नहीं है।

 उन्होंने कहा कि उनके इलाके में हुए काम की जांच करना बहुत जरूरी है ताकि गर्मियों में पानी नहीं मिलने का दुख भ्रष्ट लोग‌ भी समझ सकें। उन्होंने कहा हल्की गुणवत्ता की मोटर्स लगा दी है जो कि पानी पहुंचाती ही नहीं है तो आधे किलोमीटर के दायरे में 50 जगह जोड़ डाले गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनके इलाके में पानी की समस्या का हल नहीं हुआ तो उन्हें मजबूर होकर सड़कों पर उतरना पड़ेगा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News