1987 में निर्दोष कश्मीरियों पर हुए अत्याचार को लेकर सज्जाद लोन ने लिया यह दृढ़ संकल्प

4/25/2024 5:20:12 PM

कुपवाड़ा(मीर आफताब): जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने आज दृढ़ संकल्प लिया कि वे 1987 से अब तक निर्दोष लोगों की हत्या, यातना, कैद, हर गांव में कब्रिस्तानों के निर्माण और कश्मीरी लोगों पर पी.एस.ए. के अन्यायपूर्ण अधिरोपण में उनकी संलिप्तता के लिए एन.सी. नेताओं को जवाबदेह ठहराएंगे।

यह भी पढ़ें :  Breaking News : साम्बा के इस जिले से मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, जांच में जुटी पुलिस

उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस और भाजपा के बीच मजबूत वैचारिक तालमेल पर प्रकाश डाला और ऐतिहासिक उदाहरणों का हवाला दिया जब एन.डी.ए. के मंत्री के रूप में उमर अब्दुल्ला ने बेशर्मी से मुसलमानों की हत्याओं का बचाव किया था। जब 90 के दशक में वाजपेयी सरकार ने एन.सी. के अधिक स्वायत्तता के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था, तब भी एन.सी. नेताओं ने अनैतिक रूप से केवल मंत्री पद की भूमिका निभाने का विकल्प चुना था। वे लंबे समय से भाजपा के सहयोगी रहे हैं। फिर भी, अब वे कश्मीरियों के खिलाफ अपने अक्षम्य अपराधों को छिपाने के लिए कश्मीर में इस्लाम का सहारा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लाखों की ड्रग मनी और हेरोइन बरामद

लोन ने घोषणा की कि उत्तरी कश्मीर ने अब पर्यटकों को अपने या अपने बच्चों के भविष्य का फैसला करने की अनुमति नहीं देने का संकल्प लिया है। जो लोग संसद में 28 वर्षों से अधिक समय तक हमारे अधिकारों की वकालत करने में विफल रहे, वे बारामुल्ला संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के भी लायक नहीं हैं। एनसी ने लगातार आजीविका, भरण-पोषण और विकास के ज्वलंत मुद्दों पर अपने हित को प्राथमिकता दी है, जिसके कारण लोग दशकों से पीड़ित हैं।

Sunita sarangal

Advertising