बारिश ने स्वच्छता की खोली पोल, दुकानों में घुसा गंदा पानी

Saturday, Jul 06, 2024-07:12 PM (IST)

ऊधमपुर : एक ओर नगर परिषद विभाग द्वारा स्वच्छता के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं लेकिन समय पर नालियों व नालों की सफाई नहीं करने के चलते गत देर शाम को हुई मानसून की पहली बारिश ने ही उसके दावों की पोल खोलकर रख दी और पूरा शहर विभिन्न स्थानों पर नालियां बंद होने से गंदगी में तबदील हो गया। जिससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कई स्थानों पर पानी का इतना तेज बहाव था कि वह सड़कों के जरिए दुकानों के अंदर घुस गया, जिससे नालियों की गंदगी दुकानों के अंदर पहुंच गई। इससे दुकानदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

धार रोड पर तो तेज बारिश होने तथा नालों का पानी सड़क पर बहने के चलते कुछ समय तक जाम की स्थिति बनी रही। जैसे ही पानी का बहाव कम हुआ उसके उपरांत जाम की स्थिति में सुधार हुआ तथा गाड़ियां सुचारू रूप से चलने लगीं।

वहीं दूसरी ओर गंगा की बड़ी बहन देविका ने रौद्र रूप धारण करते हुए देविका के तट को पार कर किनारों पर स्थित बावलियों को अपने आगोश में ले लिया जिससे बावलियों का पानी खराब हो गया। वहीं जब देविका का पानी कम हुआ तो उसके उपरांत तटों पर गंदगी के ढेर लग गए।

वहीं सुबह ही नगर परिषद ने इसकी सफाई का अभियान शुरू करवाया। इस दौरान कुछ स्वयंसेवकों ने बावलियों की सफाई की ताकि लोगों को साफ पानी के लिए दरबदर न होना पड़े।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News