Handwada में पाक से सक्रिय 04 आतंकी संचालकों की संपत्ति जब्त

4/26/2024 1:22:03 PM

कुपवाड़ा ( मीर आफताब ) : पाकिस्तान में मौजूद वांछित स्थानीय आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने फरार/वांछित आतंकियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है और इस अभियान के तहत माननीय न्यायालय के आदेश पर घोषित अपराधी घोषित किए गए 04 आतंकी संचालकों की संपत्ति हंदवाड़ा जिले की पुलिस ने जब्त की है।

ये फरार/घोषित अपराधी 1990 के दशक में या 2000 के बाद पहली बार पाकिस्तान या पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसपैठ कर गए थे और वर्तमान में पाकिस्तान या पीओके में हैं। तब से वे लगातार आतंकियों से निपटने और हंदवाड़ा तथा जम्मू-कश्मीर के अन्य इलाकों में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने और फैलाने में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः मिशन स्टेटहुड ने की जम्मू-कश्मीर राज्य की बहाली की मांग

 

 निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए घोषित अपराधी मुमताज अहमद ख्वाजा पुत्र मोहम्मद सुभान ख्वाजा निवासी क्रालगुंड की क्रालगुंड में दस 10 मरला भूमि, लतीफ अहमद भट पुत्र अब्दुल रहमान भट निवासी बदरा पाइन की 16-3/4 मरला भूमि, 3 मुश्ताक अहमद मीर पुत्र मोहम्मद सुल्तान मीर निवासी अशपोरा की अशीपोरा में 1 कनाल और 2 मरला भूमि तथा (4) गुलाम नबी गनई पुत्र गुलाम रसूल गनई निवासी खैपोरा, काजियाबाद की खैपोरा में 01 कनाल भूमि माननीय न्यायालय के आदेश पर पुलिस जिला हंदवाड़ा द्वारा जब्त की गई। ये आतंकवादी पुलिस जिला हंदवाड़ा के विभिन्न मामलों में भी शामिल हैं और जम्मू-कश्मीर में आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र को पुनर्जीवित करने और चलाने का सक्रिय रूप से प्रयास कर रहे हैं।  इन चार के अलावा, जम्मू और कश्मीर के 51 नागरिक जो अवैध हथियार प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान/पाक अधिकृत कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं और वहीं से गतिविधियां चला रहे हैं, उन्हें भी माननीय न्यायालय द्वारा घोषित अपराधी घोषित किया गया है। उनके खिलाफ भी कानून के तहत कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News