PM Modi in Katra: पहले श्रीनगर अब Katra पहुंचे PM Modi, किया बड़ा ऐलान

Thursday, Sep 19, 2024-04:42 PM (IST)

जम्मू-कश्मीरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। अभी कुछ घंटे पहले वे श्रीनगर में जनता को संबोधित कर रहे थे, अब वह कटरा में जनता को संबोधित कर रहे हैं। इसके बाद वह कटरा में रैली करेंग और श्री वैष्णो देवी मां के दर्शन भी करेंगे। प्रधानमंत्री ने संबोधित करते हुए ऐलान किया कि जब जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की सरकार आएगी तो लोगों को मुफ्त बिजली व 7 लाख तक की स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा। 

कटरा में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बीजेपी की उपलब्धियों को गिनाया व कहा कि बीजेपी की पार्टी ने प्रदेश में वह कर दिखाया है जो आज तक कोई भी पार्टी नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि जम्मू- कश्मीर में पिछले 10 सालों में काफी विकास हुआ है। स्वास्थ्य व शिक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। लोगों को अच्छा इलाज मिल रहा है अच्छी शिक्षा मिल रही है। जिन युवाओं के हाथों में पहले पत्थर हुआ करते थे अब उन्हीं हाथों में किताबें हैं। 

 पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, एनसी और पीडीपी  निशाना साधा और कहा कि ये चुनाव कांग्रेस, एनसी और पीडीपी के तीन परिवारों की राजनीतिक विरासत को खत्म करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, जिन्होंने राज्य को बर्बाद करके रख दिया। 

पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस कहती है कि  'हमारे देवी-देवता भगवान नहीं हैं।' हिंदू धर्म में गांव-गांव में देवी-देवताओं मानने वाले लोग हैं और कांग्रेस वाले कहते हैं कि देवता भगवान नहीं होते। उन्होंने जनता से कहा कि क्या ये हमारे देवी-देवताओं का अपमान नहीं है? आगे कहा कि कांग्रेस का शाही परिवार, देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है।

रियासी और उधमपुर पर बात करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने इन जिलों  के साथ सौतेला व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि अटल जी की सरकार के समय चिनाब ब्रिज के लिए मंजूरी मिली थी इन पार्टियों ने इसकी फाइल को दबा दिया। जब यहां पर उनकी सरकार आई और जनता ने भाजपा को ये काम सौंपा तो आज यह शानदार पुल बन कर तैयार हो गया है जोकि हर किसी के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

वहीं धारा 370 पर पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस बात को स्पष्ट किया कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी कभी भी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। उन्होंने पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर द्वारा कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन करने पर संदेह जताया। उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 और 35A को लेकर कांग्रेस और एनसी का एजेंडा पाकिस्तान के एजेंडा से मिलता है यानी कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News