Samba News: कुख्यात नशा तस्कर PIT एन.डी.पी.एस. के तहत भेजा जेल

4/10/2024 7:15:13 PM

साम्बा: अवैध नशीली दवाओं के व्यापार में शामिल कुख्यात ड्रग तस्करों एवं आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए, जिला पुलिस ने नशों की रोकथाम के लिए कुख्यात नशा तस्कर फरमान अली उर्फ मुन्ना को हिरासत में लिया है और डिवीजनल कमिश्नर, जम्मू द्वारा जारी हिरासत आदेश के अनुसरण में, नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (पीआईटीएनडीपीएस) अधिनियम में जेल में डाल दिया है। यह कानून आदतन मादक पदार्थ अपराधियों को एहतियात के तौर पर दो साल तक के लिए हिरासत में लेने की अनुमति प्रदान करता है।

ये भी पढ़ेंः Katra News: दुर्गा पूजा में प्रतिदिन दिख रहा श्रद्धालुओं का सैलाब, दिव्यांग श्रद्धालुओं को मिल रहा विशेष लाभ

फरमान अली उर्फ मुन्ना पुत्र भाग हुसैन निवासी के्रल मन्हासा तहसील बिश्नाह जिला जम्मू, जोकि वर्तमान में साम्बा जिले के बाड़ी ब्राह्मणा के बलोल खड्ड इलाके में रह रहा है, एक कुख्यात हेरोइन सप्लायर है। इसके खिलाफ पुलिस स्टेशन बाड़ी ब्राह्मणा में दर्ज एनडीपीएस के कई मामलों में शामिल है, आम लोगों की जान-माल के लिए एक गंभीर खतरा है।

मादक पदार्थों की तस्करी में उसकी बार-बार संलिप्तता के बाद, एसएसपी साम्बा विनय कुमार द्वारा तैयार विस्तृत डोजियर के आधार पर संभागीय आयुक्त जम्मू द्वारा डिटेंशन आदेश जारी किया गया था। हिरासत का आदेश मिलने के तुरंत बाद, एसएचओ पुलिस स्टेशन बाड़ी ब्राह्मणा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने वारंट को सफलतापूर्वक निष्पादित किया। कुख्यात ड्रग सप्लायर फरमान अली उर्फ मुन्ना को हिरासत में लिया गया और उसे जिला जेल कठुआ में भेजा गया।

Neetu Bala

Advertising