Kashmir News : स्कूलों में छुट्टियों को लेकर बोले स्कूल शिक्षा निदेशक

Thursday, May 30, 2024-12:45 PM (IST)

जम्मू/श्रीनगर: कश्मीर डिविजन के स्कूलों में अभी गर्मियों की छुट्टियां नहीं पड़ेंगी। निदेशक स्कूल शिक्षा कश्मीर तसद्दुक हुसैन ने बुधवार को कहा कि कश्मीर घाटी में स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा करने की तत्काल कोई योजना नहीं है क्योंकि मौसम सुहाना है।

यह भी पढ़ें :  भरी दोपहर में चोरों का कारनामा, CCTV में कैद हुई सारी घटना

उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर में स्कूल के समय में किसी भी तरह के बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं है। निदेशक ने कहा कि मौसम माकूल है और तापमान 32 डिग्री सैल्सियस के आसपास है। उन्होंने कहा कि फिर भी जम्मू-कश्मीर सरकार स्थिति की निगरानी कर रही है और किसी भी तरह की खराब मौसम की स्थिति में वे फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग छात्रों को मौसम की अनिश्चितताओं और अन्य कठिन परिस्थितियों के लिए लचीला बनाना चाहता है ताकि वे भविष्य में किसी भी मुश्किल स्थिति का सामना करने के लिए मजबूत बन सकें।

यह भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रा 2024 : इस दिन से शुरू होगी हैलीकॉप्टर की ऑनलाइन बुकिंग

अगर मई के महीने में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की जाती है तब हम जून और जुलाई के महीनों में क्या करेंगे जब गर्मी और बढ़ेगी। उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है और कश्मीर घाटी में भी तापमान सामान्य से अधिक है। गर्मी के चलते स्कूल शिक्षा विभाग जम्मू ने संभाग के सभी स्कूलों के लिए एक जून से 16 जुलाई तक अवकाश की घोषणा कर दी है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News