चुनाव आयोग का दल जम्मू-कश्मीर दौरे पर, लोकसभा चुनावों का लेंगे जायजा

3/12/2024 10:05:09 AM

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में चुनाव आयोग का दल आज मंगलवार को श्रीनगर पहुंच रहा है। 

जानकारी के अनुसार दल द्वारा लोकसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। चुनाव आयोग प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा राजनीतिक दलों के नेताओं से भी भेंट करेगा। वहीं बुधवार को चुनाव आयोग जम्मू में चुनावों की तैयारियों के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। बुधवार को ही चुनाव आयोग जम्मू पहुंचेगा जहां जम्मू संभाग की जम्मू-रियासी, ऊधमपुर-डोडा-कठुआ और राजौरी-पुंछ-अनंतनाग लोकसभा सीट पर मतदान की तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। 

इससे पहले चुनाव आयोग जिला स्तर के अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर चुका है। उम्मीद जताई जा रही है कि चुनाव आयोग लोकसभा के साथ विधानसभा चुनावों की संभावना पर भी गौर करेगा। सूत्रों के अनुसार लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव करवाए जाने की संभावना है। जून में श्री अमरनाथ यात्रा शुरू होने और अगस्त में समापन के बाद विधानसभा चुनाव करवाने को सिर्फ एक माह का समय रह जाएगा। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हल्फनामा दिया है कि सितम्बर से पहले जम्मू-कश्मीर में चुनाव करवाए जाएंगे।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News