Modi के कश्मीर दौरे पर महबूबा का बयान, कहां- लोगों को कार्यक्रम स्थल तक ''जबरन'' लाया गया

3/8/2024 1:15:21 PM

श्रीनगर: पीपुल्स डैमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कश्मीर यात्रा का उद्देश्य आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर देश के बाकी हिस्सों में भाजपा के मुख्य निर्वाचन क्षेत्रों को संबोधित करना और पार्टी के लिए समर्थन जुटाना है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी कर्मचारियों को यहां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल तक ‘जबरन' लाया गया है।

पी.डी.पी. की अध्यक्ष ने कहा कि यह दृश्य जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के चरम पर होने के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों की पिछली यात्राओं के विपरीत है, जब आम लोग उनके कार्यक्रम स्थलों पर उमड़ पड़ते थे और बहुत उत्साह एवं दिल में उम्मीद लेकर लौटते थे। उन्होंने कहा, ‘लेकिन इस बार कश्मीरियों को पता है कि बख्शी स्टेडियम में जो कुछ भी कहा जाएगा, वह अनुच्छेद 370 को अवैध रूप से निरस्त करने के तथाकथित लाभों को दिखाने के लिए होगा, जो उनके घावों पर नमक छिड़कने जैसा होगा। इस यात्रा का मकसद केवल आगामी संसदीय चुनावों के लिए शेष भारत में भाजपा के मुख्य निर्वाचन क्षेत्रों को संबोधित करना और समर्थन जुटाना था।'

एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री एवं नैशनल कॉन्फ्रैंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में भीड़ सुनिश्चित करने के लिए 'सभी प्रयास करने' का आरोप लगाया और दावा किया कि भाजपा अपने दम पर यह भीड़ नहीं जुटा पाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हजारों सरकारी कर्मचारियों को सुबह होने से पहले चुनिंदा स्थानों पर इकट्ठा होने के लिए कहा गया था, ताकि उन्हें रैली स्थल तक ले जाया जा सके।

ये भी पढ़ेंः- PM मोदी के युवा कश्मीरी 'दोस्त' नाजिम की कहानी, वायरल हुई सेल्फी

Neetu Bala

Advertising