Jammu Kashmir News : माता वैष्णो देवी की परिक्रमा यात्रा हुई शुरू, ढोल नगाड़ों से भक्तों ने किया रवाना

Saturday, Oct 26, 2024-12:05 PM (IST)

रियासी(अमित): तृतीय वार्षिक माता वैष्णो देवी परिक्रमा यात्रा धूमधाम से रवाना  हुई। इस अवसर पर डी.सी. रियासी विशेष पाल महाजन मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :  Mata Vaishno Devi News : यात्रा पर जाने से पहले जान लें कैसे होती है Registration

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह भगवान के जयघोष के साथ रियासी में श्री गणेश भगवान जी के मंदिर से श्री माता वैष्णो देवी जी की परिक्रमा यात्रा निकाली गई। श्री दुर्गा नाटक मंडली के सदस्यों के साथ ही स्थानीय लोग गणेश मंदिर के बाहर इकट्ठा हुए। यात्रा में शामिल होने के लिए श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा क्षेत्र के विधायक बलदेव राज शर्मा भी पहुंचे। गणेश भगवान की पूजा के साथ ही मंदिर में रखी गई छड़ी की भी पूजा की गई। मंदिर के बाहर ढोल बाजों के साथ भजन कीर्तन किया गया। मौके पर उपस्थित यात्रा में शामिल लोगों ने नाच गा कर खुशी के साथ यात्रा की शुरुआत की।

यह भी पढ़ें :  Kashmir के इस जिले में बड़ा हादसा, एक जवान ने तोड़ा दम, 8 घायल

नगर के मुख्य बाजार से होते हुए यात्रा में शामिल सभी लोग बस अड्डे पर पहुंचे। यहां पर डी.सी. रियासी विशेष पाल महाजन और अन्य अधिकारियों ने यात्रा को पारंपरिक तरीके से रवाना किया। यात्रा में शामिल लगभग 100 लोग विभिन्न वाहनों के जरिए सवार हो कर भमाग तहसील के सुखालघाटी के लिए निकले। यहां से आगे की यात्रा सभी लोगों ने पैदल शुरू की। सुखालघाटी में स्थित मां काली के मंदिर में भी माथा टेक कर पूजा की गई। कई स्थानों पर ग्रामीणों ने यात्रा का स्वागत उस में शामिल लोगों को हार और माता की चुनरी पहना कर किया। ग्रामीणों की तरफ से यात्रा में शामिल लोगों के लिए खाने की भी व्यवस्था की गई थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News