Jammu Kashmir में लाखों की चोरी, पेशेवराना अंदाज में चोरों ने वारदात को दिया अंजाम

6/24/2024 7:46:13 PM

साम्बा : जिले में आपराधिक गतिविधियों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। विशेष तौर पर चोरियों के मामलों में एकाएक तेजी आई है जिससे लोगों में खौफ भी है। ताजा वारदात विजयपुर कस्बे में सामने आई है जिसमें चोरों ने एक घर में से लाखों रुपए के जेवरात व नकदी चुरा ली। घर के सदस्य नरेन्द्र कुमार पुत्र बंसी लाल ने बताया कि वह विजयपुर के वार्ड-13 में स्थित मकान नंबर 50 में रहते हैं। नरेन्द्र ने बताया कि सोमवार तड़के सुबह करीब 4 बजे उसकी माता उठीं तो उसने घर में कुछ हलचल देखी। सामान बिखरा पड़ा था जिसके बाद उसने शोर मचाया तो चोर भाग खड़े हुए।

ये भी पढ़ेंः  International Border पर के इलाकों में संदिग्ध दिखने की सूचना, तलाशी अभियान जारी

बाद में उसी वक्त पुलिस को सूचित किया गया और चोरों को भी ढूंढने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। नरेन्द्र ने बताया कि घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किए गए तो पता चला कि रात को 3 से 4 बजे के बीच चोरों ने वारदात को अंजामदिया है। कैमरे में 5 चोर घर में प्रवेश करते दिख रहे हैं लेकिन रात होने के कारण उनके चेहरे नहीं पहचाने जा रहे। बताया गया है कि चोर दीवार फांद कर अंदर घुसे और फिर खिड़की तोड़ कर कमरे में आए। चोरों ने घर में घुसने के बाद खिड़की में लगा लोहे का ग्रिल भी काट कर निकाल दिया और कमरे में घुस गए।
बेहद पेशेवराना तरीके से की गई इस चोरी में यह चोर कमरे में घुसे और तमाम चादरें-तकिए नीचे रख दिए ताकि अलमारी तोड़ने की आवाज बाहर न जा पाए। चोरों ने घर अलमारी से करीब 30 तोले वजन के सोने के जेवरात, एक लाख से अधिक कैश व अन्य कीमती सामान चुरा लिया है। चोरों ने अलमारी से बैंक एफडीआर व अन्य कागजात भी चुरा लिए जो पास ही फेंक कर चले गए और इन्हें दिन चढ़ने पर बरामद किया गया।
कैमरे चैक करने पर पता चला कि इन चोरों ने इस वारदात को अंजाम देने से पहले इसी इलाके में तीन-चार अन्य घरों में भी घुसने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली तो भाग खड़े हुए। लोगों का कहना है कि रेकी के बिना इतनी बड़ी चोरी को अंजाम नहीं दिया जा सकता। वहीं पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News