खास खबर : मचैल यात्रा पर जाए बिना इस दिन करें पवित्र छड़ी और ज्योत के दर्शन

Thursday, Aug 15, 2024-11:07 AM (IST)

उधमपुर: माता मचैल पवित्र छड़ी यात्रा स्वागत समिति के सदस्यों द्वारा एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। इसमें समिति के सदस्यों द्वारा जानकारी दी गई कि कई वर्षों से हिमाचल के ज्वालाजी से माता की पवित्र छड़ी व पवित्र ज्योत माता मचैल के दरबार ले जाने की परंपरा चल रही है।

यह भी पढ़ें :  Kashmir Breaking : बादल फटने से मची भारी तबाही, एक ने तोड़ा दम

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी माता की पवित्र ज्योत व पवित्र छड़ी ज्योति पचनंदा व दीपांकर गुप्ता की देखरेख में 15 अगस्त को मां ज्वालाजी के दरबार से निकलेगी। पवित्र छड़ी 16 अगस्त को जम्मू में रहेगी। वहीं 17 अगस्त को सुबह 10 बजे जम्मू से निकलेगी जो कुछ देर झज्जर कोटली व गढ़ी में दर्शनार्थियों के लिए रुकने के उपरांत लगभग 12 बजे उधमपुर के कारगिल हनुमान मंदिर में एक घंटे के लिए रुकेगी। इसके उपरांत वहां से पवित्र छड़ी किश्तवाड़ के लिए रवाना होगी।

यह भी पढ़ें :  Independence Day पर इन पुलिस अधिकारियों को किया जाएगा सम्मानित, मिलेंगे Medals

समिति के लोगों ने चण्डी माता के सभी श्रद्धालुओं को जानकारी देते हुए बताया कि सभी श्रद्धालुओं के अतिरिक्त जो लोग कई कारणों से मां चण्डी के दरबार तक नहीं जा सकते, वह 17 अगस्त शनिवार को दिन के 12 बजे उधमपुर के कारगिल हनुमान मंदिर में पहुंचकर माता की पवित्र ज्योत व पवित्र छड़ी का स्वागत व दर्शन करके मां चण्डी का आशीर्वाद प्राप्त करें। समिति के सदस्यों ने बताया कि इस अवसर पर श्रद्धालुओं के प्रसाद स्वरूप भण्डारे का भी आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर नीटू अरोड़ा, दीपांकर गुप्ता, राजकुमार बुच्चा व अनिल अरोड़ा सहित समिति के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : घरों से बाहर न निकलें लोग, मौसम विभाग ने इन दिनों के लिए जारी किया Alert


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News