लोकसभा चुनावः सुरक्षा को लेकर खास तैयारी में जम्मू-कश्मीर के DGP

3/18/2024 2:14:27 PM

जम्मू-कश्मीरः जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) आर.आर. स्वैन ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान सभी को सुरक्षित माहौल और समान अवसर प्रदान किया जाएगा। केंद्र शासित प्रदेश के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा एजैंसियां जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करने से अब ज्यादा दूर नहीं हैं। उन्होंने सुरंगों के माध्यम से आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद करने या ड्रोन से गिराए गए हथियारों को उठाने में मदद करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का संकल्प दोहराया।

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव 5 चरणों में होंगे। इसके मुताबिक 19 अप्रैल को ऊधमपुर में, 26 अप्रैल को जम्मू, 7 मई को अनंतनाग-राजौरी में, 13 मई को श्रीनगर में और 20 मई को बारामूला में मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी।

स्वैन ने कहा, ‘चुनाव के दौरान सुरक्षा एक महत्वपूर्ण पहलू है। निर्वाचन आयोग ने सख्त निर्देश जारी किए हैं कि चुनाव के दौरान मतदाताओं, उम्मीदवारों और राजनीतिक कार्यकर्त्ताओं को एक सुरक्षित माहौल और समान अवसर प्रदान किया जाना चाहिए।' डोडा जिले में आयोजित जनता दरबार से इतर संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘हम केंद्रीय बलों की तैनाती के लिए केंद्र के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद को खत्म करने की रणनीति और कार्ययोजना स्पष्ट है। हम इस कार्ययोजना से पीछे नहीं हट रहे हैं। हम इसका ईमानदारी से पालन कर रहे हैं और जिससे सेनाओं को उनके लक्ष्य हासिल करने में बहुत फायदा हो रहा है।' सीमा पार से आतंकवादियों और हथियारों को भेजने के लिए ड्रोन और भूमिगत सुरंगों के इस्तेमाल पर उन्होंने दोहराया कि जो कोई भी आतंकवादियों की सहायता करते हुए पाया जाएगा उसे जीवन भर पछताना होगा।

ये भी पढ़ेंः-  आगजनीः बारामूला में भयंकर आग, देखते ही देखते 2 घर जल कर हुए ऱाख


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News