अनंतनाग राजोरी लोकसभा सीट पर मतदान के साथ जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2024 का होगा समापन

Thursday, May 23, 2024-12:10 PM (IST)

जम्मू: अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार हो रहे लोकसभा चुनाव का समापन अनंतनाग राजोरी लोकसभा सीट पर मतदान के साथ होगा। अनंतनाग लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में चुनाव प्रचार अभियान का शोर 23 मई को शाम 6 बजे थम जाएगा।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir News : इस जिले से मिले हथियार और गोला-बारूद

अनंतनाग राजोरी लोकसभा सीट का आधा हिस्सा कश्मीर संभाग और आधा हिस्सा जम्मू संभाग में पड़ता है। अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद लोकसभा क्षेत्रों के परिसीमन के बाद अनंतनाग राजोरी लोकसभा सीट अस्तित्व में आई है। भाजपा ने अनंतनाग राजोरी लोकसभा सीट से कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है। ऐसे में इस सीट पर मुख्य मुकाबला पी.डी.पी. की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और नैशनल कांफ्रैंस के उम्मीदवार मियां अल्ताफ के मध्य माना जा रहा है। हालांकि जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने जफर इकबाल मन्हास और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी ने मोहम्मद सलीम पैरे को उम्मीदवार बनाया हुआ है। इस सीट पर कुल मिलाकर 20 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें :  जम्मू में गर्मी ने लोगों का हाल किया बेहाल, इतने डिग्री तक तापमान बढ़ने की संभावना

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की 5 सीट हैं। इनमें से 4 सीटों पर जम्मू लोकसभा सीट, उधमपुर लोकसभा सीट व श्रीनगर और बारामूला लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। ऐसे में अनंतनाग राजोरी लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान के साथ ही जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2024 की राजनीतिक सरगर्मी का भी अंत हो जाएगा और फिर बेसब्री से इंतजार 4 जून को चुनाव परिणाम पर रहेगा।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News