Katra: रंग-बिरंगी लाइटों से चमकेगा वैष्णो देवी भवन, देशी व विदेशी फूल बढ़ाएंगे शोभा

4/8/2024 7:16:47 PM

कटड़ा ( अमित ): मंगलवार से चैत्र नवरात्रि शुरू हो रहे हैं। इन नवरात्रों के दौरान हर वर्ष की तरह वैष्णो देवी भवन पर सजावट शुरू की जा रही है। इस सजावट की शोभा को बढ़ाने के लिए इस बार वैष्णो देवी भवन पर फसाड लाइट का उपयोग किया जा रहा है। सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग के अनुसार वैष्णो देवी भवन पर सजावट सहित फसाड लाइट लगाने का कार्य जोरों से जारी है, और सोमवार की रात तक उक्त कार्य को मुकम्मल कर लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार इस बार श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड भवन सहित वैष्णो देवी यात्रा के मुख्य पड़ाव अर्द्ध कुवारी व बानगंगा दक्षिणी डियोड़ी पर फसाड लाइट लगाने जा रहा है। जिसके माध्यम से भवन की शोभा और बढ़ेगी। इस फसाड  लाइट में रिमोट कंट्रोल के माध्यम से लाइट के विभिन्न रंगों को भी बदला जा सकेगा।

वहीं हर साल की तरह वैष्णो देवी भवन पर सजावट का कार्य जोरों से जारी है, जो भी सोमवार की देर शाम तक मुकमल ही जायेगा। इस सजावट में देसी व विदेशी फूलों को प्राथमिकता दी जा रही है। वही अटका स्थल को भी फूलों सहित कई प्रकार के फलों से सजाया जा रहा है। मकसद साफ है कि जो श्रद्धालु चैत्र नवरात्रों के दौरान मां भगवती के दर्शनों को आए वह एक अनोखा अनुभव महसूस कर सकें। इसके लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की टीम में लगातार कार्य कर रही है।

Neetu Bala

Advertising