कश्मीर पुलिस ने चोर गिरोह का किया भंडाफोड़, लाखों की चोरी की संपत्ति बरामद

4/6/2024 2:41:53 PM

गांदरबल(मीर आफताब): गांदरबल पुलिस ने इलाके के एक कुख्यात गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस एक चोरी के केस की जांच कर रही थी जिसके तार इस गिरोह से जुड़े थे। कार्रवाई दौरान पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश कर लाखों की चोरी की संपत्ति कब्जे में ले ली है।

यह भी पढ़ें :  भाजपा ने स्टार प्रचारकों के लिए सजाया मंच, इन जगहों पर होगी PM मोदी और शाह की रैली

जानकारी के अनुसार 22 मार्च को पुलिस स्टेशन गुंड में हंग पार्क रेस्टोरेंट के मालिक तजामुल हुसैन नामक एक व्यक्ति से एक लिखित शिकायत दी थी। उसने शिकायत देते बताया था कि मध्यरात्रि के समय कुछ कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उसके रेस्टोरेंट के ताले तोड़ दिए। रेस्टोरेंट में घुसकर चोरों ने जेनरेटर, दो इन्वर्टर यूनिट, ट्रांसफार्मर, कॉफी मशीन, ग्रिलर/टोस्टर, गैस स्टोव, गैस सिलेंडर, बर्तन, इलेक्ट्रिक केबल जैसी कीमती चीजें चुरा लीं। वहीं जाते-जाते सीसीटीवी कैमरे और अन्य सामान की तोड़फोड़ की। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित के बयानों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :  हरिद्वार जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, रेलवे विभाग ने लिया यह फैसला

जानकारी के अनुसार कड़े प्रयासों के बाद और तकनीकी सहायता की मदद से एसएसपी गांदरबल श्री संदीप गुप्ता (आई.पी.एस.) के निर्देश पर एस.डी.पी.ओ. कंगन श्री मुजफ्फर जान जे.के.पी.एस. की देखरेख में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर लतीफ अली के नेतृत्व में पी.एस. गुंड की पुलिस पार्टी ने कुछ संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान संदिग्ध इरशाद अहमद कलवाथो पुत्र ​​अब्दुल राशिद कलवाथो निवासी नानिनारा, सुंबल को पकड़ लिया गया। आरोपी से पूछताछ दौरान उसने अपराध कबूल कर लिया और अपने साथियों की पहचान भी बताई। अन्य आरोपियों की पहचान फिरोज अहमद कलवाथो पुत्र फारूक अहमद कलवाथो और मोहम्मद सलीम कालू उर्फ ​​जाना पुत्र अब्दुल खालिक कालू दोनों निवासी नानिनारा, सुंबल के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें :  नवरात्रि से पहले फूलों से सजा चीची माता मंदिर, देखें VIDEO

आरोपियों के खुलासे पर पुलिस ने नानिनारा, सुंबल में विभिन्न स्थानों से लाखों की चोरी की संपत्ति बरामद कर ली। इसके अलावा वारदात में इस्तेमाल किया गया टाटा मोबाइल जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर JK01M 6083 है, भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस द्वारा आगे की जांच जारी है। साथ ही कुछ और आरोपियों की गिरफ्तारी और चोरी की गई संपत्ति की बरामदगी की उम्मीद भी जताई जा रही है। आम जनता ने चोरों को पकड़ने और चोरी की गई संपत्ति बरामद करने में गांदरबल पुलिस की त्वरित कार्रवाई की सराहना की है। साथ ही उम्मीद भी जताई है कि इस तरह के अपराधों में शामिल अपराधियों से कानून के तहत सख्ती से निपटा जाएगा। जिला पुलिस गांदेरबल ने लोगों से अपराध मुक्त समाज बनाने में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया है।

Sunita sarangal

Advertising