जम्मू वासियों के लिए अब सफर करना और भी होगा आसान, Smart City परियोजना के तहत मिली ये मंजूरी

Sunday, Oct 13, 2024-07:47 PM (IST)

जम्मू: प्रधानमंत्री ई-बस सेवा के तहत जम्मू में 100 और इलै​क्ट्रिक बसें मिलेगी। फिलहाल स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जम्मू में सौ इलै​क्ट्रिक बसें चल रही हैं। इन बसों को इंटर सिटी और अंतर जिला स्तर पर चलाया जा रहा है।

जम्मू शहर के वि​भिन्न रूटों पर लगभग हर 20 मिनट में इलै​क्ट्रिक बस चलने से शहरवासियों के लिए परिवहन काफी सुगम हो गया है। इन बसों में गर्मी में ए.सी. और सर्दी में ब्लोअर लगा होने की वजह से यात्रियों को काफी सुविधा है।

ये भी पढे़ंः कश्मीरी पंडितों से Farooq Abdullah की बड़ी अपील...कहा- "अब समय आ गया है..."

आ​धिकारिक सूत्रों के अनुसार इको फ्रैंडली इलै​क्ट्रिक बसों से जम्मू शहर में प्रदूषण पर लगाम लगाने में मदद मिल रही है। इलै​क्ट्रिक बसों को जम्मू शहर के वि​भिन्न रूटों के अलावा श्री माता वैष्णो देवी के आधार ​शिविर कटड़ा, ऊधमपुर जिला, कठुआ, सांबा जिलों के वि​भिन्न रूटों पर भी चलाया जा रहा है।

स्मार्ट सिटी परियोजना के मुख्य कार्यकारी अ​धिकारी एवं जम्मू नगर निगम के आयुक्त डा. देवांश यादव का कहना है कि 100 इलै​क्ट्रिक बसें सफलतापूर्वक वि​भिन्न रूटों पर चल रही हैं। 100 और इलै​क्ट्रिक बसें प्रधानमंत्री ई-बस सेवा स्कीम के तहत मिलेंगी। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है।

ये भी पढ़ेंः  दुखद:  Srinagar में दर्दनाक हादसा , टिप्पर की चपेट में आए 2 नाबालिग


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News