Jammu Kashmir Weather:उच्च पवर्तीय क्षेत्रों में बर्फबारी, मैदानों में वर्षा... तापमान गिरा

3/30/2024 1:19:04 PM

श्रीनगर (मीर आफताब अहमद): उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में गुरेज घाटी व माछिल और कुपवाड़ा जिले में आज सुबह ताजा बर्फबारी हुई है, जबकि कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हुई है। यहां के स्थानीय लोगों ने  जानकारी देते हुए बताया कि गुरेज घाटी और माछिल क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हुई, जबकि गुरेज के मैदानी इलाकों में भी हल्की बर्फबारी के साथ बारिश हुई।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस पर्वतीय घाटी के प्रवेशद्वार राजदान दर्रे पर भी कल देर रात बर्फबारी हुई। यहां यह उल्लेख करना जरूरी है कि स्थानीय मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम संबंधी सलाह के मद्देनजर अधिकारियों ने 84 किलोमीटर लंबे बांदीपोरा-गुरेज मार्ग को सभी तरह के यातायात के लिए बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः- Poonch News : जम्मू-पुंछ नेशनल हाईवे पर Landslide को लेकर आई ताजा खबर

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले की गुरेज घाटी समेत ऊंचे इलाकों में ताजा बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में शनिवार को बारिश हुई। घाटी के तुलैल इलाकों के ऊंचे इलाकों के अलावा कुपवाड़ा जिले के गुरेज, दावर, मरकूट और माछिल इलाकों में बर्फबारी की खबर है। श्रीनगर शहर समेत घाटी के बाकी इलाकों में आज सुबह से ही मध्यम से भारी बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ेंः- जम्मू पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

गौरतलब है कि गुरेज को बांदीपोरा से जोड़ने वाले राजदान दर्रे पर ताजा बर्फबारी के कारण गुरेज-बांदीपोरा मार्ग यातायात के लिए बंद रहेगा। शुक्रवार को जारी मौसम विभाग की चेतावनी में कश्मीर घाटी के पहाड़ी और मैदानी इलाकों में और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। अगले 24 घंटों में बांदीपोरा जिले में 2400 मीटर से ऊपर हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है।

Neetu Bala

Advertising