कठुआ मुठभेड़: पुलिस ने दो मददगारों को किया गिरफ्तार, हत्या में इस्तेमाल हुई कार बरामद

4/5/2024 4:04:19 PM

कठुआ (अजय सिंह) : कठुआ मुठभेड़ मामले में पुलिस ने मौके से फरार दोनों बदमाशों की मदद करने वाले दो मददगारों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है वह कठुआ के ही रहने वाले हैं। उन लोगों ने दोनों गैंगस्टरों रोहित कुमार उर्फ  मक्खन निवासी आरएस पुरा तथा लुडन निवासी आरएस पुरा को हाइवे तक अपने वाहन से छोड़ा था। मुठभेड के बाद दोनों बदमाशों ने उस कार को छोड़ दिया था, जिसका इस्तेमाल किया गया था। इसलिए मददगारों ने अपने वाहन से उन्हें कठुआ जिले में ही हाइवे पर प्राइवेट बस में बिठाया था। पुलिस ने उस कार को भी बरामद कर लिया है जिसका इस्तेमाल मुठभेड में हुआ है। उस कार को घाटी इलाके की एक खड्ड से बरामद किया गया है।

पुलिस ने फरार दोनों बदमाशों पर एक-एक लाख रुपए का ईनाम रखा है। जांच के दौरान पता चला कि जब अस्पताल में मुठभेड़ हुई और दोनों बदमाश शुन्नू की मौत के बाद मौके से कार में भाए गए थे। तो उन्होंने कठुआ के रहने वाले अपने एक करीबी के साथ संपर्क किया। वह करीबी लुडन का रिश्तेदार बताया गया है। उस करीबी ने दोनों को सही जगह पर पहुंचाने के लिए दो लोगों को मदद करने के लिए भेजा था। पुलिस ने उन्हीं दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन जिसने भेजा था वह घर से फरार हो गया है उसकी तलाश की जा रही है। 

ये भी पढ़ेंः- दर्जी की बेटी बनी जिले की पहली महिला जज, मां-बाप का नाम किया रोशन

इसमें सयुक्त टीमें मिलकर काम कर रही हैं। क्योंकि बात वर्दी की है अब जिला स्तर की बात नहीं है। हर अफसर अपने-अपने स्तर पर मामले में काम कर रहा है। ताकि मौके से भागने वाले गैंगस्टरों को जल्द गिरफ्तार किया जा सके। दूसरी तरफ वीरवार दोपहर तीन बजे के करीब मृतक गैंगस्टर वासुदेव उर्फ शुन्नू के शव को उसके परिजन ले गए। वह कठुआ अस्पताल में आए और पोस्टमार्टम के बाद शव को उनके हवाले कर दिया गया है। बता दें कि इस मुठभेड़ के मामले की जांच अब कठुआ पुलिस के पास है। कठुआ थाने में एफआईआर नंबर 104 में धारा 307 आईपीसी, 3/25 आर्मस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पीएसआई दीपक शर्मा के शहीद होने के बाद मामला 307 से बदल कर धारा 302 हो गया है।

ये भी पढ़ेंः- स्कूल में नहीं है पेयजल की व्यवस्था, तपती धूप में 2 किलोमीटर पैदल चल कर पानी लाते हैं छात्र

कठुआ पुलिस की तरफ से इस मामले को लेकर लगातार छापे मारे जा रहे हैं। बुधवार देर रात तक कठुआ पुलिस ने एसएसपी शिवदीप सिंह जंबाल की अगुवाई में शेरपुर समेत कई इलाकों को खंगाला है। एस.एस.पी. खुद टीम को लीड कर रहे थे। इसके अलावा सांबा जिला एस.एस.पी. विनय कुमार भी जिले में अपने स्तर पर जांच को आगे बढ़ा रहे हैं। गैंगस्टरों के करीबियों से पूछताछ की जा रही है। ए.डी.जी.पी. जम्मू आन्नद जैन तथा डीआईजी डॉ. सुनील गुप्ता भी मामले में पूरी निगरानी रखकर लगातार अपडेट ले रहे हैं। बाकी जिलों को भी काम में लगाया गया है।

Neetu Bala

Advertising