Jammu-kashmir Breaking: भूस्खलन व हिमपात के बाद ऐतिहासिक Road अगले आदेश तक बंद

4/27/2024 2:38:04 PM

पुंछ ( धनुज शर्मा ) : जिले में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। खराब मौसम के चलते तापमान में काफी गिरावट आई है और एक बार फिर से क्षेत्र में सर्दी ने दस्तक दे दी है। वहीं दूसरी तरफ  खराब मौसम के चलते मुगल रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। ऐतिहासिक मुगल रोड पर ताजा हिमपात एवं भूस्खलन हुआ है जिस कारण कई जगह सड़क पर भारी मलबा तथा चट्टानें गिर गई हैं। ऐसे में प्रशासन की तरफ से एहतियात को देखते हुए इस रोड को बंद कर दिया गया है। पुलिस/यातायात पुलिस द्वारा विशेष नाके लगाकर यातायात पूरी तरह बंद करने हेतु प्रबंध किए गए हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः  Kashmir: SSP ने मुगल रोड पर चलाया ट्रैफिक अभियान, ड्राइवरों व यात्रियों को दिए ये निर्देश

गौरतलब है कि मुगल रोड पुंछ-राजौरी जिले को कश्मीर घाटी से कम समय में जोड़ने वाली ऐतिहासिक सड़क है जिसे यातायात हेतु बंद कर दिया गया है। शुक्रवार देर रात से ही जिले में मौसम में आचानक आए बदलाव के साथ मुगल रोड पर ताजा हिमपात एवं भूस्खलन के बाद कई जगह सड़क पर भारी मलबा तथा चट्टानें गिर गईं। वहीं भूस्खलन तथा हिमपात की सूचना मिलते ही लोकनिर्माण विभाग की मैकेनिकल शाखा का विशेष दस्ता भारी मशीनरी के साथ मौके पर पहुंच गया और युद्धस्तर पर सड़क साफ करने का काम शुरू किया गया, परंतु लगातार बिगड़ते मौसम और ताजा बर्फबारी एवं तेज वर्षा ने सड़क साफ करने के कार्य में बाधा डाली।  जिस कारण मुगल रोड जल्द खुलने के आसार नहीं नजर आ रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः Samba: तूफान ने मचाया कहर, जड़ से उखड़ा‌ सैंकड़ों वर्ष पुराना पेड़

जानकारी के अनुसार विभाग द्वारा एक आदेश जारी कर मौसम में सुधार तक मुगल रोड बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि बार-बार बंद होती मुगल रोड के चलते विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा हाईप्रोफाइल अनंतनाग-पुंछ-राजौरी लोकसभा सीट पर आगामी 7 मई को होने वाले मतदान की तिथि को आगे बढ़ाने की अपील भी निर्वाचन आयोग के समक्ष की थी। जिस पर फिलहाल अभी कोई फैसला नहीं आया है, जबकि मुगल रोड  बार-बार बंद होने के कारण इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों एवं राजनीतिक दलों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसका सीधा असर चुनाव के प्रचार-प्रसार पर साफ दिखाई दे रहा है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News