Jammu: पंजाब में गिरफ्तार जम्मू के गैंगस्टर ने कबूली एस.आई. दीपक शर्मा की हत्या की बात

6/1/2024 11:20:55 AM

साम्बा : कठुआ में पुलिस के सब-इंस्पैक्टर दीपक शर्मा की हत्या के बहुचर्चित मामले में पंजाब पुलिस की तरफ से पकडे़ गए गैंगस्टर मक्खन उर्फ रोहित राणा ने पुलिस अधिकारी की हत्या करने की बात कबूल ली है। सूत्रों के अनुसार पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान मक्खन ने बताया कि उसी की गोली से पुलिस अधिकारी घायल हुआ था जिसकी बाद में मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती इस गैंगस्टर की हालत नशा न मिलने के कारण भी बिगड़ रही है। पूछताछ के दौरान वह अपने अन्य साथियों के बारे में बताने में आनाकानी कर रहा है। गौरतलब है कि पहले भी यह खुलासा 'पंजाब केसरी' ने किया था कि जम्मू के कुछ गैंगस्टर पंजाब के कुख्यात अपराधियों के संपर्क में हैं।

ये भी पढ़ेंः Big Breaking:अखनूर बस हादसा,  Jammu Kashmir ट्रासपोर्ट विभाग ने 6 अधिकारियों पर की सख्त कार्रवाई

ज्ञात रहे कि 3 दिन पहले गैंगस्टर मक्खन को पंजाब के जालंधर (भोगपुर) में पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया था। मुठभेड़ के दौरान टांग में गोली लगने से यह घायल हो गया था। कई दिनों से जम्मू पुलिस को राणा की लोकेशन जालंधर, होशियारपुर, पठानकोट एरिया में मिल रही थी, लेकिन कहीं भी उसकी मूवमैंट स्थिर नहीं थी। बार-बार सिम बदलने के कारण उसे पकड़ना मुश्किल हो रहा था, लेकिन एक-दो सप्ताह से भोगपुर के पास इसकी लोकेशन देखी जा रही थी।

कठुआ में पुलिस सब-इंस्पैक्टर दीपक शर्मा की हत्या में शामिल यह बदमाश लंबे समय से फरार चल रहा था। पंजाब पुलिस का दावा है कि मक्खन के पंजाब के कई गैंगस्टरों के साथ संबंध हैं और वह इस बात की जांच कर रही है कि आखिर वह किस की मदद से यहां रह रहा था। उसे सिम, घर और हथियार किसने और कैसे मुहैया करवाए।

अब तक हुई जांच में पता चला है कि मक्खन पंजाब के कुख्यात सोनू खत्री गैंग की मदद से भोगपुर में एक वृद्ध दंपति के घर पर ठहरा था। पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि हार्ड कोर अपराधी मक्खन पहले लॉरैंस बिश्नोई और गोल्डी गैंग के कुछ साथियों के संपर्क में रह चुका है और बंबीहा गैंग के लिए भी पंजाब में काम कर चुका है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इसके पास से 2 हथियार भी मिले हैं और ऐसी आशंका है कि यह पंजाब में भी सोनू खत्री गैंग के विरोधियों को मारने वाला था।

वहीं जम्मू में भी रोहित पर पहले से भी कई आपराधिक मुकद्दमे दर्ज हैं लेकिन एस.आई. दीपक शर्मा हत्याकांड के बाद वह मोस्ट वांटेड गैंगस्टर बन गया था, जिस पर जम्मू पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था।


गैंगस्टर मक्खन को जम्मू लाने के किए जा रहे हैं प्रयास

अब पंजाब में पकड़े गए इस सरगना को जम्मू लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जम्मू पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में पंजाब पुलिस से बात की जा रही है और उम्मीद है कि जल्द ही वांछित गैंगस्टर जम्मू पुलिस को सौंपा जाएगा। पुलिस का कहना है कि जम्मू क्षेत्र में संगठित तरीके से अपराधों को अंजाम दे रहा यह शातिर अपराधी अपने प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टरों की हत्या की साजिश रच रहा था।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News