Jammu: अग्निशमन विभाग अलर्ट : गर्मी बढ़ते ही अगलगी की घटनाओं में हुआ इजाफा

5/22/2024 1:50:38 PM

जम्मू ( रविंदर) : देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है। जम्मू में गर्मी का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। पारा 42 डिग्री पार होने के चलते जम्मू से लेकर पुंछ तक आग लगने की घटनाएं बढ़ गई हैं, जिसके बाद जम्मू में फायर ब्रिगेड और इमरजेंसी सेवाएं अलर्ट मोड में चली गई हैं और अब तक जम्मू संभाग में आग लगने के 557 मामले सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः Jammu: शहीद DSP देविंद्र शर्मा के शहीदी स्मारक की तोड़फोड़, लोगों में रोष

जम्मू में इस समय सबसे ज्यादा आग लगने की घटनाएं पुंछ में एलओसी के जंगलों के इलाकों से सामने आ रही हैं। इसके साथ ही राजौरी, उधमपुर और जम्मू के भी इलाकों से आग लगने की घटनाएं बढ़ गई हैं। जम्मू रीजन की बात करें तो पिछले एक महीने में 557 आग की घटनाएं अब तक रिपोर्ट हो चुकी हैं। गर्मी के कारण जंगल के इलाकों में घास सूख रही है। इसके साथ ही गर्मी के कारण शॉर्ट-सर्किट की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। 

लगातार लग रही आग को देखते हुए फायर ब्रिगेड सर्विसेज ने पुंछ, राजौरी, अखनूर, जम्मू और कठुआ बॉर्डर के इलाकों में फायर ब्रिगेड की अतिरिक्त गाड़ियों को तैनात किया है। इसके साथ ही फायर ब्रिगेड ने इमरजेंसी नंबर भी जारी किए हैं। जम्मू में बढ़ती गर्मी के चलते अगले कुछ दिनों में लोगों से जंगलों में किसी भी तरह की आग लगने से बचने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग पहले ही कह चुका है कि अगले एक हफ्ते तक जम्मू में पारा 45 डिग्री के पार जा सकता है। ऐसे में आग लगने की घटनाएं भी बढ़ने की आशंका को देखते हुए फायर ब्रिगेड ने अपनी कमर कस ली है।

 

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News