मतदान केंद्र पर राजनीतिक नेता और समर्थकों का कारनामा, SHO और पुलिसकर्मियों पर किया हमला

Tuesday, May 21, 2024-10:52 AM (IST)

जम्मू/बारामूला: बारामूला के पट्टन शहर में एक मतदान केंद्र पर एक राजनीतिक नेता और उसके समर्थकों द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के बाद एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। एक अन्य हिंसक घटना में कुछ राजनीतिक कार्यकर्त्ताओं द्वारा की गई मारपीट के कारण एक मतदान अधिकारी भी घायल हो गया।

यह भी पढ़ें :  लद्दाख में मतदान दौरान वोटरों में दिखा उत्साह, इतने प्रतिशत तक हुई Voting

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजनीतिक नेता इमरान रजा अंसारी अपने समर्थकों के साथ एक मतदान केंद्र में घुस गए। जहां उन्होंने हिंसा का माहौल पैदा करने की कोशिश की। जब पट्टन के एस.एच.ओ. खालिद फैयाज ने हालात को देखते हुए उन्हें रोकने की कोशिश की तो अंसारी और उसके कुछ समर्थकों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कथित तौर पर किए गए हमले में पुलिस अधिकारी के नाक से खून निकलने लगा, जिसके बाद पुलिस अधिकारी सहित 2 लोगों को घायल हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उन्हें जी.एम.सी. बारामूला रैफर कर दिया।

यह भी पढ़ें :  Highway पर पलटा गैस टैंकर, बड़ा हादसा टला

एस.एच.ओ. पट्टन खालिद फैयाज ने बताया कि वह के.पी. पाईन हंजीवीरा में एक मतदान केंद्र पर मौजूद थे। सब कुछ सामान्य था लेकिन मतदान केंद्र पर मौजूद इमरान अंसारी और उनके समर्थकों ने गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश की। उन्होंने मतदान केंद्र के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ने की कोशिश की और जब उनके और अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा हस्तक्षेप करने की कोशिश की गई तो इमरान अंसारी और उसके समर्थकों ने हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि हमले के बाद अंसारी और उनके समर्थक मौके से भाग गए। हालांकि, पुलिस ने कुछ लोगों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इमरान अंसारी और उसके समर्थकों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है।

एक अन्य घटना में कुछ राजनीतिक कार्यकर्त्ताओं ने पट्टन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर एक मतदान अधिकारी पर हमला किया जोकि पेशे से शिक्षक है। पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया है। गौरतलब है कि सोमवार को बारामूला संसदीय क्षेत्र में 5वें चरण का मतदान हुआ।

 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News