Highway पर ट्रकों को लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

5/4/2024 12:15:24 PM

श्रीनगर: श्रीनगर में पुलिस ने एक लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए अपराध में शामिल 3 आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके कब्जे से चोरी का सामान बरामद किया है।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर Breaking: सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किया आतंकी ठिकाना, हथियार और गोला बारूद भी बरामद

जानकारी के अनुसार गत 29 अप्रैल को शल्टेंग पुलिस थाने में राजस्थान के एक ट्रक चालक हाकम खान पुत्र अनवर खान द्वारा दी गई अपनी लिखित शिकायत में बताया गया कि 28 एवं 29 अप्रैल की मध्यरात्रि लगभग अढ़ाई बजे जब वह ट्रक नंबर आर.जे.-19-जी.जे./ 3179 को लेकर मलूरा क्षेत्र से गुजर रहा था तो लुटेरों के एक गिरोह ने उसके ट्रक को रोककर उस पर जबरन कब्जा कर लिया। शिकायतकर्ता का कहना था कि लुटेरे उसके एवं ट्रक क्लीनर के 2 सैल फोनों के अलावा 15 हजार रुपए की नकद राशि, 1 गैस सिलैंडर, ट्रक का म्यूजिक सिस्टम एवं 2 घड़ियां लूट कर फरार हो गए। वहीं शिकयतकर्ता का यह भी आरोप था कि लुटेरों ने उनके साथ मारपीट भी की। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शाल्टेंग थाने में मामला दर्ज करने के उपरांत जांच आरंभ की।

यह भी पढ़ें :  पुंछ में सर्च ऑपरेशन दूसरे दिन भी जारी, संदिग्धों की तलाश में जुटे सुरक्षाबल

जांच प्रक्रिया के दौरान तकनीकी डेटा विश्लेषण एवं श्रीनगर में विभिन्न स्थानों पर की गई छापेमारियों के उपरांत पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान मोहम्मद आमिर निवासी पालपोरा, अदनान अहमद निवासी नौगाम एवं इमरान अहमद निवासी कनीपोरा के तौर पर की गई है। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक पुछताछ के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है कि यह लोग श्रीनगर के निकटवर्ती क्षेत्रों में राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले ट्रकों को निशाना बनाने के लिए एक सुव्यवस्थित गिरोह संचालित कर रहे थे। पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से गैस सिलैंडर, मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार यही आरोपी गत 23 अप्रैल को लासजन राजमार्ग पर हुई ट्रकों की लूट में भी शामिल थे जहां से यह 8 हजार रुपए नकद, ए.टी.एम. कार्ड, ड्राईविंग लाईसैंस एवं ट्रक चालकों के मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए थे। इस संदर्भ में नौगाम थाने में प्राथमिकी संख्या 44/2024 दर्ज की गई है। पुलिस द्वारा गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News