छात्रों के लिए जरूरी खबर, जारी हुई 8वीं कक्षा की Datesheet

3/29/2024 11:22:59 AM

जम्मू: जम्मू और कश्मीर राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (जे.के.एस.सी.ई.आर.टी.) ने वीरवार को सॉफ्ट और हार्ड जोन के लिए मिडिल स्टैंडर्ड (8वीं) परीक्षा के लिए संशोधित तिथि पत्र जारी किया।

यह भी पढ़ें :  Jammu: National Highway पर बड़ा हादसा, 10 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

सॉफ्ट और हार्ड दोनों जोन में परीक्षा 2 अप्रैल से शुरू होगी और 15 अप्रैल को समाप्त होगी। 2 अप्रैल को अंग्रेजी विषय का पेपर होगा जबकि 6 अप्रैल को सोशल साइंस, 8 अप्रैल को साइंस और 15 अप्रैल को रीजनल भाषा विषय के पेपर निर्धारित की गई है। इसी तरह हार्ड जोन के लिए 3 अप्रैल को अंग्रेजी, 6 अप्रैल को सोशल साइंस, 8 अप्रैल को सांइस, 10 अप्रैल को हिन्दी/उर्दू के पेपर, 12 अप्रैल को मैथ और 15 अप्रैल को रीजनल लैंग्वेज के पेपर लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  मां वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर, मौसम को लेकर आई ताजा अपडेट

गौरतलब है कि एस.सी.ई.आर.टी. ने किन्ही कारणों से सॉफ्ट जोन के 24 मार्च को रीजनल लैग्वेज, 26 मार्च को सांइस और 29 मार्च सोशल साइंस सब्जैक्ट के पेपर स्थगित कर दिए गए थे। मिडिल स्टैंडर्ड परीक्षा 2023-24 शुरू करने के लिए समय सुबह 11 बजे से सुबह 10 बजे तक कर दिया गया है। छात्रों को उपरोक्त तिथियों पर समय पर पहले से ही अधिसूचित परीक्षा केंद्रों पर अपनी परीक्षा देने का सुझाव दिया। उम्मीदवारों को वेरिफिकेशन के लिए परीक्षा के सभी दिनों में प्रवेश पत्र ले जाने की सलाह दी गई।
 

Sunita sarangal

Advertising