जम्मू-कश्मीर में उत्साह के साथ मनाया गया दशहरा उत्सव

Saturday, Oct 12, 2024-06:32 PM (IST)

राजौरी : राजौरी जिले में दशहरा उत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। नौशेरा, सुंदरबनी और राजौरी के कस्बों में एक भव्य नजारा देखने को मिला, जिसमें बुराई पर अच्छाई की जीत के जश्न में लोग एकजुट हुए।

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक विजयादशमी पर्व शनिवार को जिले भर में धूमधाम से मनाया गया। राजोरी शहर के दशहरा स्थल पर आयोजन कर रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले जलाए गए। शहर के दशहरा स्थल में लगभग 40 फुट ऊंचे पुतले खड़े किए गए। सनातन धर्म सभा राजौरी से एक भव्य झांकी का भी आयोजन किया गया, जिसमें भारी संख्या में लोगों ने जय श्री राम के जयघोष के साथ भाग लिया।

ये  भी पढ़ेंः  जम्मू-कश्मीर में बड़े Drug रैकेट का भंडाफोड़, अवैध सामान के साथ 3 गिरफ्तार

भगवान श्रीराम, लक्ष्मण और हनुमान का स्वरूप धारण कर रामलीला कमेटी के कलाकारों ने पुतलों को आग के हवाले कर सत्य के मार्ग पर चलने का संदेश दिया। इस उत्सव को विस्तृत तैयारियों, सावधानीपूर्वक योजना और स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन दोनों के अथक प्रयासों से चिह्नित किया गया, जिससे उत्सव का सुचारू और सुरक्षित संचालन सुनिश्चित हुआ।

ये भी पढ़ेंः  J-K Top-5: जम्मू-कश्मीर में बड़े Drug रैकेट का भंडाफोड़, तो वहीं Omar लेंगे CM पद की शपथ, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

आग लगते ही दशहरा स्थल जय श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा। पर्व को लेकर बच्चों में खासा उत्साह दिखा। परिवार के साथ आए बच्चों ने यहां खूब मस्ती की। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भी पर्व धूमधाम से मनाया गया और दहन किया गया। इस वर्ष के उत्सव का मुख्य आकर्षण शहर के आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों की सक्रिय भागीदारी थी, जो राजौरी को एक अद्वितीय और जीवंत जिला बनाने वाली एकता और सांस्कृतिक विविधता को प्रदर्शित करती है। परिवार, दोस्त और समुदाय इस शुभ अवसर की खुशी में एक साथ आए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News