अमरनाथ यात्रा 2024 : स्वास्थ्य सेवाओं के डायरेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

Tuesday, Jun 25, 2024-01:39 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर स्वास्थ्य संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए कश्मीर के स्वास्थ्य सेवाओं के डायरेक्टर डॉ. मुश्ताक ए. राथर चंदनवाड़ी से शेषनाग खुद पैदल चल कर आए। डायरेक्टर राथर स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के सेक्रेट्री डॉ. सैयद आबिद रशीद शाह के निर्देशन में शेषनाग पहुंचे।

यह भी पढ़ें :  29 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, चप्पे-चप्पे पर रहेगी सुरक्षा टीमों की नजर

जानकारी के अनुसार डायरेक्टर राथर ने इस दौरान अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सभी स्वास्थय संबंधी सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कर्मचारियों को यात्रा दौरान तीर्थयात्रियों की देखभाल करने के निर्देश भी जारी किए। उन्होंने रास्ते में सभी स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का निरीक्षण किया जो तीर्थयात्रियों के इलाज के लिए स्थापित की गई हैं। डायरेक्टर राथर ने खुद अपनी टीम के साथ पहलगाम और बालटाल मार्गों से भौतिक सुविधाओं का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें :  मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, आज से शुरू हुई यह सेवा

गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होने वाली है। इस वक्त जहां जम्मू-कश्मीर प्रशासन यात्रा की तैयारियों में जुट गया है, वहीं सुरक्षाबलों के सीनियर अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों पर नजर रख रहे हैं। यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस समय यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं, ताकि अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित तरीके से अंजाम तक पहुंचाया जा सके। वहीं आज स्वास्थ्य सेवाओं के डायरेक्टर द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं की भी समीक्षा की गई।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए