DGP जम्मू ने रामबन में USBRL परियोजना का लिया रिव्यू, अधिकारियों के साथ की मीटिंग

3/20/2024 12:17:10 PM

जम्मू: जम्मू डी.जी.पी. आर आर स्वैन ने रामबन में बनिहाल और संगलदान के बीच नई बनी रेलवे लाइन उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक (यूएसबीआरएल) परियोजना की सिक्योरिटी का रिव्यू किया। इस दौरान उनके साथ डी.सी. रामबन, एस.एस.पी. समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें :  Katra News : कटड़ा आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर DC ने जारी किए दिशा-निर्देश

इस दौरान  डी.जी.पी. ने बताया कि वह रेलवे लाइन की सुरक्षा की समीक्षा करने आए हैं। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि कटरा और संगलदान के बीच रेलवे लाइन का जो काम पेंडिंग रहता है उसे मई या जून 2024 तक पूरा करने की कोशिश की जा रही है। समीक्षा के बाद डी.जी.पी. ने उक्त अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

यह भी पढ़ें :  GMC के मरीजों के लिए चिंता भरी खबर, डॉक्टरों ने दिया अल्टीमेटम

गौरतलब है कि उक्त रेलवे लाइन देश की सबसे महत्वाकांक्षी उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक (यूएसबीआरएल) परियोजना के 48.1 किलोमीटर लंबे महत्वपूर्ण खंड बनिहाल-खारी-सुंबर-संगलदान खंड का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 फरवरी को किया था। रेलवे के अनुसार 15,863 करोड़ रुपये की लागत से रेलवे लाइन बनाई गई है। इसकी कुल लंबाई 272 किलोमीटर है, जिसमें से 161 किलोमीटर पहले ही चालू हो चुकी है। इस नवनिर्मित खंड में 16 पुल हैं, जिसमें 11 बड़े, चार छोटे और एक सड़क ओवरब्रिज शामिल है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News