होली पर्व के चलते मां वैष्णो देवी यात्रा में दिखा भारी उछाल, एक ही दिन में 44 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया पंजीकरण

3/25/2024 11:45:31 AM

कटड़ा: होली पर्व को लेकर मां वैष्णो देवी यात्रा में काफी उछाल देखने को मिल रहा है। रविवार को यात्रा पंजीकरण आर.एफ.आई.डी. कक्ष को निर्धारित समय से अढ़ाई घंटे पहले एहतियातन बंद कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें :  श्रीनगर में फिर लगी भीषण आग, Firefighter सहित कई नागरिक भी आए चपेट में

वहीं श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को अनाऊंसमैंट के माध्यम से हिदायतें दी जा रही हैं कि वे कटड़ा में बने होटलों व गैस्ट हाऊस में ही रुकें और सोमवार सुबह पंजीकरण कक्ष खुलने के बाद आर.एफ.आई.डी. लेकर अपनी यात्रा शुरू करें। हालांकि जिन श्रद्धालुओं ने आर.एफ.आई.डी. हासिल कर लिया है वे बिना किसी रुकावट के मां वैष्णो देवी यात्रा हेतु यात्रा मार्ग पर आगे बढ़ सकते हैं। वैष्णो देवी भवन की बात करें तो श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के लिए श्राइन बोर्ड की टीमें लगातार कार्य कर रही हैं।

आंकड़ों की बात करें तो रविवार को यात्रा पंजीकरण कक्ष बंद होने तक 44,155 श्रद्धालुओं ने आर.एफ.आई.डी. लेकर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया था। जिसके बाद पंजीकरण कक्ष को श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा एहतियातन बंद कर दिया गया। इससे पहले शनिवार की बात करें तो शनिवार को भी 44,000 के करीब श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर पुलिस के Action से पहले डर कर भागे नशा तस्कर, करोड़ों की सम्पत्ति सीज

वैष्णो देवी यात्रा में इस वृद्धि के चलते रविवार सुबह से ही कटड़ा में श्रद्धालुओं का जमावड़ा देखने को मिला। यात्रा में वृद्धि के चलते कटड़ा के प्रमुख चौराहों पर जाम आदि की समस्या भी दिनभर देखने को मिली। जिससे निपटने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, ट्रैफिक पुलिस व सी.आर.पी.एफ. द्वारा संयुक्त रूप से कार्य किया गया।
 

Sunita sarangal

Advertising