Katra News : कटड़ा आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर DC ने जारी किए दिशा-निर्देश

3/20/2024 10:30:14 AM

कटड़ा: आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ौतरी की उम्मीद व लोकसभा चुनाव को लेकर कटड़ा के व्यापारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक की। इस बैठक की अध्यक्षता जिला उपायुक्त रियासी विशेष पाल महाजन ने की। बैठक के दौरान ए.एस.पी. कटड़ा विपन चंद्रन, एस.डी.एम. कटड़ा पीयूष दोत्रा सहित बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों के आला अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :  GMC के मरीजों के लिए चिंता भरी खबर, डॉक्टरों ने दिया अल्टीमेटम

बैठक में वरिष्ठ नागरिक राकेश वजीर, श्यामलाल केसर, कुलदीप शर्मा सहित रमेश कुमार, अजय गुप्ता, अश्वनी समोत्रा आदि ने कस्बे की बिजली, पानी, सड़क व ट्रैफिक जाम की समस्या को रखा। इस पर जिला उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं में काफी बढ़ौतरी की उम्मीद है, ऐसे में संबंधित टीमें क्षेत्र का दौरा करें। टीमें इस बात को सुनिश्चित करें कि कस्बे में बिजली, पानी व ट्रैफिक जाम की समस्या का हर संभव निपटारा किया जा सके।

वहीं जिला उपायुक्त रियासी विशेष पाल महाजन ने स्थानीय दुकानदारों से भी अपील करते हुए कहा कि वे अतिक्रमण को बढ़ावा न देकर अपनी दुकानों के बाहर सामान ना लगाएं। वहीं उन्होंने कस्बे में कार्य करने वाले होटल संचालकों से भी कहा कि वे होटल में ठहरे यात्रियों के वाहनों को सड़क पर ना खड़ा करें। उन्होंने ढाबा संचालकों से कहा कि वे अपने-अपने ढाबों पर कमर्शियल सिलैंडर का ही उपयोग करें। विषेश पाल महाजन ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को हर उचित सुविधाएं दी जाएं, जिसके लिए प्रशासनिक टीमें दिन-रात कार्य करेंगी।

यह भी पढ़ें :  Online Fraud केस में पुलिस को मिली सफलता, लाखों की रकम हुई बरामद

बैठक को संबोधित करते हुए जिला उपायुक्त रियासी विषेशपाल महाजन ने कहा कि लोकसभा चुनावों को लेकर प्रशासनिक टीम नाके लगाकर वाहनों की जांच करें। उन्होंने कहा कि जिला रियासी में प्रयास रहेंगे कि अधिक से अधिक मतदान हो जिसके लिए पोलिंग बूथ पर हर सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। वहीं उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं शिक्षा केंद्र पर उपलब्ध रहें।

Sunita sarangal

Advertising