Class 12 Result 2024, Top 3 में लड़कियों ने मारी बाजी

Friday, Jun 07, 2024-11:26 AM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): 12वीं कक्षा की वार्षिक नियमित परीक्षा के परिणामों में छात्राओं ने सभी स्ट्रीम में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। दिलचस्प बात यह है कि सभी स्ट्रीम में शीर्ष तीन स्थानों में भी कोई पुरुष छात्र नहीं आ पाया है। रिपोर्ट्स के अनुसार आर्ट्स डिपार्टमेंट में बसना शाह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है, कॉमर्स डिपार्टमेंट से अनुशाह गुल, होम साइंस डिपार्टमेंट से ऐनैन नियाजी और साइंस डिपार्टमेंट से अदीबा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें :  GMC के छात्रों के लिए जरूरी खबर, 3 दिनों के लिए बंद रहेंगी ये कक्षाएं

चारों स्ट्रीम से शीर्ष तीन स्थान

आर्ट्स डिपार्टमेंट

गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल कोठी बाग श्रीनगर की बसना शाह ने 495 अंक प्राप्त किए हैं। वहीं ग्रीन वैली एजुकेशनल इंस्टीट्यूट इलाहीबाग श्रीनगर की हूर साजिद (494) और गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल अरिहाल की सेइद्रा मुख्तार (494) दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

यह भी पढ़ें :  JKBOSE के 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित, बेटियों का रहा दबदबा

कॉमर्स डिपार्टमेंट

ग्रीन वैली एजुकेशनल इंस्टीट्यूट इलाहीबाग श्रीनगर की अनुशा गुल ने 498 अंक, ग्रीन वैली एजुकेशनल इंस्टीट्यूट इलाहीबाग श्रीनगर की वफा फिरोज कदला ने 498 अंक, ग्रीन वैली एजुकेशनल इंस्टीट्यूट इलाहीबाग श्रीनगर की आइदा उमर ने 493 अंक प्राप्त किए हैं।

यह भी पढ़ें :  अवैध तरीके से भारत में घुसे व्यक्ति को भारतीय सेना ने भेजा PoK

होम साइंस डिपार्टमेंट

गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल बारामूला की आइनैन नियाजी ने 494 अंक, गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल कोठीबाग श्रीनगर की आलिया परवेज ने 487 और गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल कोठीबाग श्रीनगर की रुकिया सुल्ताना ने 480 अंक प्राप्त किए हैं।

यह भी पढ़ें :  जालंधर से आ रही AC बस की नाके पर चैकिंग दौरान उड़े पुलिस के होश, भारी मात्रा में यह अवैध सामान बरामद

साइंस डिपार्टमेंट

गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल नौहट्टा श्रीनगर की अदीबा ने 494 अंक, गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल चदूरा की आमिना राशिद ने 493 और गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल खानयार श्रीनगर की आयशा रियाज ने 493 अंक प्राप्त किए हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News