Amarnath Yatra 2024 : जम्मू कश्मीर वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष ने किया तीर्थयात्रियों का स्वागत

7/1/2024 12:08:45 PM

बालटाल(मीर आफताब): जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष डॉ. सैयद दरख्शां अंद्राबी ने आज बालटाल में आयोजित एक उत्साहपूर्ण स्वागत समारोह में श्री अमरनाथ जी तीर्थयात्रियों का स्वागत किया। जिले और घाटी के अन्य हिस्सों से कई गणमान्य लोगों ने डॉ. अंद्राबी के साथ मिलकर बेस कैंप पहुंचने वाले यात्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में गिरा पहाड़ का बड़ा हिस्सा, कई दिनों तक बंद रहेगा यह मार्ग

डॉ. अंद्राबी ने श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों की प्रभावशाली भीड़ को संबोधित किया और कहा कि जम्मू कश्मीर में दशकों से चली आ रही अशांति के बावजूद स्थानीय लोगों ने हमेशा बड़ी संख्या में दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत करने और उनकी जरूरतों का ख्याल रखने में भाग लिया है। अमरनाथ यात्रा कश्मीर में आपसी विश्वास और सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें :  सड़क हादसे ने तबाह किया परिवार, बाप-बेटे ने मौके पर ही तोड़ा दम

डॉ. दरख्शां ने कहा कि यह हमेशा से स्थानीय बहुसंख्यक समुदाय और पवित्र तीर्थस्थल पर आने वाले श्रद्धालुओं के बीच संबंधों और विश्वास को दर्शाने का वार्षिक मौसम रहा है। उन्होंने कहा कि सभी को समुदायों के बीच संबंधों को मजबूत करने वाली इस तरह की सकारात्मक पहलों में उत्साहपूर्वक निवेश करना चाहिए ताकि वे विविधताओं और आध्यात्मिक उत्कृष्टता की इस भूमि पर एक शांतिपूर्ण, सहिष्णु समाज का निर्माण कर सकें।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News