Breaking: कश्मीरी पंडितों के बहुमंजिला आवास में आग, शक के दायरे में मामला, ऐसे होगी जांच

Wednesday, Jul 31, 2024-12:35 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के मट्टन इलाके में रहस्यमयी आग की घटना में कश्मीरी पंडितों के अन्न भंडार सहित कम से कम चार आवासीय ढांचे क्षतिग्रस्त हो गए, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच में जुट गई है।

अनंतनाग के मट्टन के राजदान मोहल्ले में स्थित निर्वासित कश्मीरी पंडित समुदाय के बहुमंजिला विरासत वाले मकान आग की घटना में क्षतिग्रस्त हो गए हैं। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार देर रात करीब 2.30 बजे रहस्यमयी आग में कम से कम चार घर जलकर खाक हो गए।

परिवार के सदस्यों ने आग की घटना के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि उनके घरों में कोई नहीं रहता था, इसलिए शॉर्ट सर्किट या किसी अन्य प्राकृतिक कारण का सवाल ही नहीं उठता और मामले की उचित जांच की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि ये घर आनंद जी राजदान, शादी लाल राजदान और शाम लाल पटवारी के हैं।

डीआईजी दक्षिण कश्मीर जावेद इकबाल ने बताया कि उन्होंने मट्टन थाने में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को नियुक्त किया गया है। आग लगने के कारणों का जल्द से जल्द पता लगाने के लिए रोबोटिक तरीके को अपनाया जा रहा है, क्योंकि एफएसएल और सीसीटीवी की मदद पहले ही ली जा चुकी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द जांच की जाएगी, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News