रियासी में अचानक पैर की ठोकर से ‘बम’ में हुआ धमाका, एक घायल, जांच में जुटी पुलिस

3/8/2024 1:00:34 PM

रियासी: रड्ड पुल क्षेत्र में सुबह घास लेने गई एक महिला अचानक हुए विस्फोट के छर्रे लगने से घायल हो गई। उसे रियासी जिला अस्पताल लाया गया जिसकी पहचान सीता देवी (38) पत्नी प्रभु दयाल निवासी बल्दानू तहसील ठाकराकोट जिला रियासी के रूप में हुई है।

घायल महिला ने बताया कि सुबह लगभग 8 बजे वह अपनी बहन बबली देवी के साथ रड्ड पुल क्षेत्र में घास लेने जा रही थी कि पैदल चलते समय अचानक उसके पैर के साथ कोई चीज टकराकर नीचे की तरफ लुढ़क गई और फिर पत्थर के साथ टकराकर उसमें धमाका हो गया। कुछ छर्रे उसकी टांग पर लगने से वह घायल हो गई। वहीं बबली ने बताया कि धमाके के बाद वहां काफी धुआं भी हो गया था। उन्होंने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। उसके बाद परिजन भी वहां पहुंचे और फिर घायल महिला को रियासी जिला अस्पताल लाया गया, यहां चिकित्सकों द्वारा घायल की टांग से 2 छर्रे निकाले गए।

घायल के परिवार वालों ने बताया कि विस्फोट किस चीज में हुआ तथा वह विस्फोटक वहां किन परिस्थितियों में पड़ा था, इस बारे में निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन घायल महिला उसे बम बता रही है जो शायद जिंदा ग्रेनेड हो सकता है। उन्होंने बताया कि उस क्षेत्र में पिछले काफी समय से सेना द्वारा फायरिंग का अभ्यास किया जाता है। ऐसे में सिर्फ कयास ही लगाया जा सकता है कि शायद सेना की ही कोई जिंदा विस्फोटक चीज वहां रह गई होगी जो महिला के पैर से टकराने के बाद नीचे पत्थर से टकराकर फट गई होगी।

वहीं पुलिस का कहना था कि महिला ठाकरकोट तहसील के अंतर्गत फायरिंग बट क्षेत्र में गई थी। वहां उसे छर्रे जैसी चोट लगी है। जानकारी मिलने पर अरनास पुलिस थाने की टीम जांच के लिए मौके पर पहुंच गई। प्रारंभिक जांच में इसका आतंकी घटना से कोई संबंध नहीं पाया गया।

वहीं, एस.एस.पी. मोहिता शर्मा ने लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि अगर कोई इस संबंध में फर्जी समाचार या घटना बनाने में शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ कानून के तहत सख्ती से निपटा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः-  PM मोदी के युवा कश्मीरी 'दोस्त' नाजिम की कहानी, वायरल हुई सेल्फी

Neetu Bala

Advertising