मोदी, अमित शाह तय करेंगे जम्मू-कश्मीर की 3 लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के नाम

3/23/2024 10:05:54 AM

जम्मू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर की शेष 3 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा के उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे।

उल्लेखनीय है कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद पहली बार होने जा रहे लोकसभा चुनाव को भाजपा गंभीरता से ले रही है और ऐसे में मजबूत उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में उतारे जा रहे हैं। दो लोकसभा सीटों जम्मू लोकसभा सीट और उधमपुर लोकसभा सीट पर वर्तमान सांसदों को ही तीसरी बार चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  लोकसभा चुनावों के मद्देनजर फ्लाइंग स्क्वॉयड अलर्ट, स्कूटी से बरामद किए लाखों

भाजपा सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा इस बार लोकसभा की कम से कम 3 सीटों पर जीत दर्ज करे। ऐसे में पार्टी राजौरी अनंतनाग सीट पर खास फोकस कर रही है। इस सीट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना को टिकट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि शॉर्ट लिस्ट की गई सूची में गुज्जर समुदाय के एक आई.ए.एस. अधिकारी का भी नाम शामिल है। वहीं भाजपा के प्रदेश महासचिव विबोध गुप्ता का भी नाम शॉर्ट लिस्ट की गई सूची में है।

वहीं श्रीनगर और बारामूला लोकसभा सीटों पर भाजपा कभी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। ऐसे में पार्टी या तो निर्दलीय उम्मीदवारों पर दांव लगा सकती है। उल्लेखनीय है कि राजौरी अनंतनाग लोकसभा सीट पर प्रदर्शन आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की जीत और हार को तय करेगा। ऐसे में भाजपा मजबूत रणनीति के साथ इस सीट पर उम्मीदवार को उतारना चाह रही है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों में से तीन सीटों पर नैशनल कांफ्रैंस और दो सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी। इस बार भाजपा 3 सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर चुनाव मैदान में उतरना चाह रही है ताकि विधानसभा चुनाव के लिए मजबूत पृष्ठभूमि तैयार हो सके।
 

Sunita sarangal

Advertising