विस चुनाव : श्री माता वैष्णो देवी क्षेत्र में नया Twist,बारीदार सेवा कमेटी कर सकती बड़ा ऐलान

Sunday, Sep 01, 2024-06:21 PM (IST)

कटड़ा ( अमित ) : श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहे चुनाव में नया ट्विस्ट सामने आया है। खबर सामने आई है कि बारीदार सेवा कमेटी भी इस बार विधान सभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतार सकती है। इसे लेकर एक बैठक का आयोजन कटरा में हुआ, जिसमें 21 मेंबर एक कमेटी का गठन हुआ।

आपको बता दें की 2014 में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक रैली के दौरान आश्वासन दिया गया था कि बरीदारों के मसले का हल किया जाएगा। बावजूद इसके कोई हल न होने के चलते बारीदारों  में काफी रोष है, जिसे लेकर वह अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला कर सकते हैं। बारिदारों का यह भी कहना है कि पिछले 38 सालों से उनके मसले को लेकर राजनीतिक दल उनका फायदा उठा रहे हैं, लेकिन इस बार वह किसी के झांसे में नहीं आएंगे और अपना उम्मीदवार उतारने के बारे में विचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः  रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, Katra से इस स्टेशन के लिए पहली बार चलने जा रही Train

श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा क्षेत्र में 56472 के करीब मतदाता हैं, जिसमें से 15000 के करीब मतदाता बारीदार परिवार से संबंध रखते हैं। अगर बारीदार एकजुट होकर अपना एक नुमाइंदा उतरते हैं तो जय श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा की राजनीति में नया ट्विस्ट होगा।

आपको यह भी बता दें की बारीदारो के एक दल बारीदार संगर्ष समिति ने प्रेस वार्ता कर कुछ दिन पहले शाम सिंह को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है, पर उन्होंने अभी तक नामांकन नहीं भरा है। अब देखना यह होगा कि बारीदारों की इस कमेटी के फैसले से समूची बारीदार परिवार कितने सहमत होते हैं।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News