12 अप्रैल को उधमपुर पहुंचेंगे PM मोदी, किए गए ये इंतजाम

4/11/2024 11:05:10 AM

जम्मू-कश्मीर : भाजपा के लिए उधमपुर सीट पर चुनाव जीतना बहुत जरूरी है। इसलिए इस सीट पर अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों के दौरे करवाए जा रहे हैँ। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाजपा का स्तर ऊंचा करने के लिए और उधमपुर सीट जीतने का लक्ष्य लेकर भट्टल वालियां में रैली करने आ रहे हैँ।

यह भी पढ़ें :  Breaking News : पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

12 अप्रैल को पी.एम. मोदी रैली को संबोधित करेंगे। मोदी ग्राउंड में रैली को पूरी तरह सम्पन्न बनाने की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। जानकारी के अनुसार ग्राउंड के 50 कनाल तक वाटरप्रूफ पंडाल बनाने की तैयारी चल रही है। इस दौरान ग्राउंड में सुरक्षा प्रबंध भी कड़े किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां, पुलिस आदि सब अलर्ट पर रखे गए हैं आखिर देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा का सवाल है। 

यह भी पढ़ें :  स्कूल की वर्दी व किताबें बेचने वाली दुकानों पर Action, ग्राहकों से वसूल रहे थे अधिक कीमत

वहीं पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इस दौरान कम-से-कम 2 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। सुरक्षा प्रबंधों की बात करें तो ग्राउंड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अंदर जाने के लिए कई जगहों पर एंट्री प्वाइंट बनाए गए हैं जहां पूरी तरह चैकिंग करने के बाद ही लोगों को अंदर भेजा जाएगा। इतना ही नहीं किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तुएं, नुकीली चीजें, बीड़ी, सिगरेट, माचिस आदि अंदर ले जाने पर मनाही है। 

यह भी पढ़ें :  Kashmir News : जंगली रीछ के हमले में ग्रामीण घायल

सुरक्षा एजेंसियां, पुलिस, डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस की टीम और फायर ब्रिगेड को भी मौके पर तैनात किया गया है। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटने पर तुरंत लोगों की मदद के लिए और उनकी सुरक्षा के लिए सभी टीमों को अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही रैली स्थल का भी समय-समय पर दौरा किया जा रहा है और सुरक्षा व्यवस्था की जांच की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के चॉपर की सेफ लैंडिंग के लिए एक हैलीपैड भी तैयार किया गया है। पी.एम. यहीं से उतर कर सुबह 9 बजे पंडाल में पहुंचकर रैली को संबोधित करेंगे और फिर यहीं से देश के अन्य हिस्सों में होने वाली रैलियों में शामिल होने के लिए वापिस चले जाएंगे। 12 अप्रैल को ही पी.एम. मोदी को 3 रैलियों में शामिल होना है जिसमें सबसे पहले उधमपुर की रैली होगी। 

Sunita sarangal

Advertising