J-K Elections : अमित शाह आज जम्मू संभाग में 5 रैलियों को करेंगे संबोधित

Saturday, Sep 21, 2024-12:54 PM (IST)

राजौरी(शिवम बक्शी): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू संभाग में पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जिससे तीन चरणों में होने वाले जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले भाजपा के चुनाव अभियान को गति मिलेगी।

यह भी पढ़ें :  Jammu के इस इलाके से व्यक्ति का कंकाल बरामद, Terrorists से जुड़ा Link

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पार्टी की कई रैलियों को संबोधित करेंगे, जिसमें सुबह मेंढर, दोपहर  सुरनकोट, फिर थानामंडी के बाद राजौरी और अंत में अखनूर (जम्मू जिला, जहां 1 अक्टूबर को तीसरे और अंतिम चरण में मतदान होगा) में रैलियां करेंगे, उसके बाद वह नई दिल्ली वापस लौटेंगे।

यह भी पढ़ें :  पुंछ में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, गृहमंत्री अमित शाह सहित यह बड़े नेता भी करेंगे दौरा

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने अपने राजनीतिक गढ़ जम्मू क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने चुनाव अभियान को तेज करने का फैसला किया है, जहां पार्टी को अपनी 43 सीटों में से अधिकतम सीटें जीतने की उम्मीद है। 2014 के चुनावों में भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं, जिनमें से लगभग सभी जम्मू संभाग से थीं। 25 सितंबर को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में जम्मू क्षेत्र के रियासी, राजौरी और पुंछ जिलों और घाटी के श्रीनगर और बडगाम जिलों के निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत की और श्रीनगर और कटरा में दो रैलियों को संबोधित किया।  प्रधानमंत्री ने इससे पहले 14 सितंबर को डोडा में पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए पहले चरण के मतदान के लिए भी प्रचार किया था।

यह भी पढ़ें :  Jammu के इस जिले में चली गोलियां, पुलिस व सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़

भाजपा जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव बिना किसी गठबंधन के लड़ रही है, जबकि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन है, जिसके तहत दोनों दलों के बीच 83 सीटें बंटी हैं - 31 और 52, जिनमें से दो सीटें सहयोगी सी.पी.आई.-एम और पैंथर्स पार्टी के लिए छोड़ी गई हैं और 5 सीटें ऐसी हैं जहां वे किसी समझौते पर नहीं पहुंच पाए और वे "दोस्ताना मुकाबला" करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News