बडगाम के बाद गांदरबल में तेंदुए का आतंक, बड़े पैमाने पर तलाश शुरू, डर के साय में लोग

4/3/2024 1:06:37 PM

गांदरबल (मीर आफताब) : अधिकारियों ने बताया कि बडगाम के बाद बुधवार सुबह मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के फतहपुरा कोजर इलाके में स्थानीय लोगों द्वारा एक तेंदुए को देखे जाने के बाद वन्यजीव विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू की गई।  शुरुआती हमले में वन्यजीव विभाग के एक कर्मचारी और तेंदुए के हमले में दो महिलाएं भी घायल हो गईं। इस दौरान सभी घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः- टूटा रिकॉर्ड, साल के पहले 3 महीनों में इतने श्रद्धालुओं ने किए श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन

  अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने इलाके में एक तेंदुए को घूमते हुए देखा और संबंधित विभाग को सूचित किया, जिसके बाद तेंदुए को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया।

  उन्होंने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं, साथ ही निवासियों की सुरक्षा को भी ध्यान में रखा जा रहा है।

  इस बीच, वन्यजीव विभाग ने स्थानीय लोगों से घर के अंदर रहने और अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने का आग्रह किया है।  फिलहाल इलाके में डर और दहशत का माहौल है। इसके बाद वाइल्डलाइफ टीम के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम भी इलाके में तैनात की है। नुकसान से बचने के लिए इसे रोका जाना चाहिए। गौरतलब है कि बडगाम जिले में पिछले बीस दिनों में दो छोटी बच्चियां तेंदुए का शिकार हो चुकी हैं, जिसके बाद बडगाम में एक आदमखोर तेंदुए को गोली मार दी गई थी।

Neetu Bala

Advertising