Jammu News: चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सरकारी कर्मचारी पर सख्त कार्रवाई

4/19/2024 1:10:36 PM

श्रीनगर/जम्मू: चुनाव आदर्श आचार संहिता (एम.सी.सी.) दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए वीरवार को श्रीनगर में अधिकारियों द्वारा एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया।
इस संबंध में जारी आदेश में कहा गया है कि ‘एस.के.आई.सी.सी. में काम करने वाले जावीद अहमद सोफी नामक सरकारी कर्मचारी को राजनीतिक दल की बैठकों में भाग लेने और सुविधा प्रदान करके एम.सी.सी. दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया है।

ये भी पढ़ेंः  LIVE : उधमपुर सीट पर हो रहा मतदान, सुबह 11 बजे तक इतने प्रतिशत लोगों ने डाली वोट

आदेश में आगे लिखा है कि ‘उक्त कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।’ यह उल्लेख करना आवश्यक है कि आदर्श आचार संहिता सभी राजनीतिक दलों के पक्ष में समान अवसर प्रदान करने के लिए भारत के चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देश है।

आदर्श आचार संहिता भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के दिन और समय से लागू हो जाती है और चुनाव अधिसूचना के अनुसार चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक लागू रहती है।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीनगर डॉ. बिलाल मोही उद्दीन ने आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने और किसी भी कर्मचारी द्वारा किसी भी उल्लंघन के मामले में अधिकारियों के संज्ञान में आने पर सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किए हैं।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News