जम्मू पुलिस की गोवंश तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 77 पशुओं को मुक्त करवा इतने तस्कर किए काबू

4/23/2024 5:30:15 PM

साम्बा(अजय): साम्बा पुलिस ने जिले में पशु तस्करी के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल की है। पिछले 24 घंटों में चार बड़े गोवंश तस्करी के प्रयासों को विफल कर दिया। इस दौरान 2 तस्करों को गिरफ्तार किया और 77 पशुओं को मुक्त करवाया।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर के इस जिले में भयानक आग का तांडव, जलकर राख हुआ घर

जानकारी के अनुसार मानसर चौकी प्रभारी मनीष शर्मा ने वाहन जांच के दौरान पंजीकरण संख्या जेके02बीक्यू-9787 ट्रक को जांच के लिए रोका। उक्त वाहन की जांच के दौरान वाहन के अंदर 22 गोवंश लदे हुए पाए गए जो क्रूर तरीके से बंधे हुए थे और बिना किसी वैध अनुमति के अवैध रूप से कश्मीर भेजे जा रहे थे। वहीं गोवंश तस्करों रफाकत अली पुत्र मोहम्मद अकबर निवासी लारनू जिला अनंतनाग और इम्तियाज अहमद पुत्र सिराज दीन निवासी लोअर मुंडा जिला अनंतनाग को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस स्टेशन साम्बा में मामला एफआईआर नंबर 109/2024 यू/एस 188 आईपीसी, 11 पीसीए एक्ट दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें :  राजौरी में मोहम्मद रजाक के जनाजे में शामिल हुए हजारों लोग, हर आंख हुई नम

वहीं दूसरा मामला भी मानसर चौकी के अधीन हुआ जहां पर मानसर सुरिंसर रास्ते पर पैदल तस्करी कर रहे 18 पशुओं को तस्करों के चुंगल से मुक्त करवा दिया। पशु तस्कर बड़े शातिर तरीके से पैदल कश्मीर में इनको तस्करी के लिए ले जा रहे थे लेकिन चौकी प्रभारी मनीष शर्मा ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर वहां से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir Weather Update : जानें आने वाले दिनों का हाल

वहीं अन्य मामले में प्रभारी पुलिस पोस्ट गोरन ने धलोट क्षेत्र के पास गोवंश तस्करी के प्रयास को सफलतापूर्वक विफल कर दिया और 33 गोवंश को बचाया, जिन्हें उधमपुर की ओर पैदल तस्करी करके ले जाया जा रहा था। सभी गोवंश तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे। वहीं पुलिस स्टेशन साम्बा में मामला एफआईआर नंबर 111/2024 यू/एस 188 आईपीसी दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

वहीं घगवाल पुलिस टीम ने टप्याल पर वाहन चेकिंग के दौरान बिना पंजीकरण नंबर के एक महिंद्रा पिकअप को चेकिंग के लिए रोका। उक्त वाहन की जांच के दौरान वाहन के अंदर चार गोवंश लदे हुए पाए गए जो क्रूर तरीके से बंधे हुए थे और बिना किसी वैध अनुमति के अवैध रूप से परिवहन किए जा रहे थे। पुलिस स्टेशन घगवाल में मामला एफआईआर नंबर 53/2024 यू/एस 188 आईपीसी, 11 पीसीए एक्ट दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

Sunita sarangal

Advertising