Update मुठभेड़ : Kulgam में दो मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या 6 हुई, 2 सैनिक शहीद, अभियान जारी

Sunday, Jul 07, 2024-02:00 PM (IST)

कुलगाम ( मीर आफताब ) : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मोदेरगाम और चिनीगाम इलाकों में शनिवार तड़के से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है, अभी-अभी यह जानकारी मिली है कि रविवार को कुलगाम जिले के मोदेरगाम इलाके में रात भर चली मुठभेड़ में एक और अज्ञात आतंकवादी मारा गया, जिससे मरने वालों की संख्या 2 हो गई।एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलगाम के मदेरगाम इलाके में एक और आतंकवादी का शव देखा गया है। उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है। कुलगाम के मुदेरगाम और चिन्नीगाम इलाके में हुई मुठभेड़ में अब तक दो सैन्यकर्मी शहीद हुए हैं व 6 आतंकवादी मारे गए हैं। अधिकारी ने कहा कि दोनों इलाकों में अभियान अभी भी जारी है।

ये भी पढे़ंः  जम्मू-कश्मीर: Army camp पर सुबह-सुबह गोलीबारी, एक जवान घायल

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को पुलिस, सेना की 9 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने मोदेरगाम, कुलगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि जैसे ही बलों की संयुक्त टीमें संदिग्ध स्थान के पास पहुंचीं, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई की गई, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने कहा, "गोलीबारी के दौरान 2 सैनिक घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उसनकी मौत हो गई। 

 आईजीपी ने बताया कि आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट के आधार पर, पुलिस, सेना की पहली आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने चिनिगाम, फ्रिसल, कुलगाम में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। 

 कुलगाम में मुठभेड़ स्थल के पास पत्रकारों से बात करते हुए पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर, वी के विर्दी ने कहा कि चिनिगाम में मुठभेड़ स्थल पर पांच शव देखे गए हैं, जबकि गोलीबारी अभी भी जारी है। उन्होंने कहा, "मारे गए या फंसे हुए आतंकवादियों की सही संख्या और उनकी पहचान केवल मुठभेड़ समाप्त होने के बाद ही पता चल पाएगी, लेकिन अभी तक गोलीबारी जारी है।"  आईजीपी ने कहा कि मुठभेड़ अभी भी जारी है। उन्होंने कहा, "दोनों मुठभेड़ राष्ट्रीय राजमार्ग से बहुत दूर हैं और सुरक्षा बल आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।"

विर्दी ने कहा कि पांच आतंकवादियों का मारा जाना सभी सुरक्षा बलों के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और ऑपरेशन समाप्त होने के बाद आगे की जानकारी सांझा की जाएगी।

विवरण के अनुसार कश्मीर में कुल 23 स्थानीय आतंकवादी सक्रिय थे, जिनमें से अकेले कुलगाम में लगभग 10 आतंकवादी थे, जहां दोनों मुठभेड़ें जारी हैं।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News